Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

Video: लंदन में लीजेंड्री सिंगर ए. आर. रहमान का शो छोड़कर भागे दर्शक, तमिल गानों से हुए बोर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 15 2017 3:37PM IST
Video: लंदन में लीजेंड्री सिंगर ए. आर. रहमान का शो छोड़कर भागे दर्शक, तमिल गानों से हुए बोर

भारतीय लीजेंडरी सिंगर ए आर रहमान को हिंदी सिनेमा में संगीत दिए 25 साल हो गए हैं। तमिल फिल्म रोजा के 25 साल पूरे होने पर लंदन में अॉस्कर विजेता रहमान का एक लाइव कॉन्सर्ट आयोजित किया गया जो देसी और विदेशियों को पसंद नहीं आया।

लीजेंड्री संगीतकार ए.आर. रहमान जब लंदन के वेंबली एरिना में परफॉर्म कर रहे थे तो कई दर्शक उनके लाइव कॉन्सर्ट से उठ कर चले गए। 'कल आज कल' नाम से इस कार्यक्रम को रहमान के म्यूजिक वाली फिल्म रोजा के 25 साल पूरे होने के जश्न में आयोजित किया गया था। 

दुनिया भर में अपनी रूहानी आवाज का जादू बिखेरने वाले रहमान के बारे में ये खबरें अजीब हैं। भारत में लोगों को ये सुनना भी अजीब लगेगा लेकिन रहमान को ट्रोल करने वाले भी भारतीय ही हैं।

दरअसल फैंस को रहमान के गाने तो पसंद आए लेकिन तमिल गानों को लोगों को पचाना मुश्किल हो गया। दर्शकों में बैठे ज्यादातर लोगों को यह शिकायत थी कि रहमान हिंदी के बजाए तमिल गाने ज्यादा गा रहे थे। 


इसी वजह से ज्यादातर लोग निराश हो गए और शो को बीच में ही छोड़ कर चले गए। जानकारी के मुताबिक उन्होंने कुल 28 गाने गाए जिनमें से 16 हिंदी और 12 तमिल थे। कई लोगों ने रहमान के इस कॉन्सर्ट के खिलाफ माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाला।

रहमान ने हालांकि इस बारे में अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है लेकिन ब्रिटेन में रहमान का शो देखने पहुंचे उनके नॉर्थ इंडियन फैन्स इस कॉनसर्ट से सिर्फ निराशा हाथ लगी। रहमान यहां पर पूरे 7 साल बाद परफॉर्म कर रहे थे। 

साथ ही कुछ लोगों ने रहमान के सपोर्ट में भी ट्वीट किए और ट्रोलर्स को फटकारा। चिनमई श्रीपदा ने लिखा कि जब रहमान ने दो अॉस्कर जीते थे तो वह बस एक इंडियन के तौर पर वहां मौजूद थे और आज लोग तमिल गानों से नाराज हो रहे हैं। रहमान एक तमिल सिंगर ही हैं ये याद रखें आप।

पिछले हफ्ते लंदन के वेंबली स्टेडियम के एसएसई एरीना में रहमान का कॉन्सर्ट कराया गया। जिसे देखने देश-दुनिया से हजारों की तादाद में उनके फैन्स यहां पहुंचे थे। हालांकि ज्यादातर फैन्स को उनके हिंदी गाने नहीं गाने के चलते निराश होना पड़ा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
a r rahman live concert in landon wembley people walking out

-Tags:#A R Rahman#Llive Concert#Landon Wembley

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo