Breaking News
Top

ऑड-ईवन पर सुनवाई के दौरान केजरीवाल सरकार को एनजीटी ने लगाई फटकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 13 2017 11:53AM IST
ऑड-ईवन पर सुनवाई के दौरान केजरीवाल सरकार को एनजीटी ने लगाई फटकार

दिल्ली में ऑड-ईवन को लेकर एनजीटी में सुनवाई शुरू कर हो गई है। एनजीटी ने सुनवाई के दौरान पूछा कि क्या दिल्ली सरकार की तरफ से कोई ऑड-ईवन पर बात करने को मौजूद है? लेकिन दिल्ली सरकार  का पक्ष रखने के लिए वहां कोई वकील मौजूद नहीं था। इस पर एनजीटी सरकार ने दिल्ली सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि क्या ये सिर्फ मीडिया को बताने के लिए था। 

इस मामले में केजरीवाल सरकार ने  एनजीटी में पुनर्विचार याचिका दायर की थी । अगर एनजीटी केजरीवाल सरकार की पुनर्विचार याचिका स्वीकार कर लेती है तो केजरीवाल सरकार ऑड-ईवन को मंगलवार से दुबारा लागू कर सकती थी। लेकिन सुनवाई के दौरान वकील की गैरमौजूदगी के कारण ऑड ईवन पर कोई फैसला नहीं हो पाया।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के डीएनए में है गुजरात और गुजरातियों का विरोध करना : निर्मला सीतारमण

इससे पहले एनजीटी ने आपने आदेश में कहा था कि वीआईपी, दो पहिया वाहनों और महिलाओं को ऑड-ईवन के दौरान कोई छूट नहीं दी जा सकती। ऑड-ईवन के दौरान सिर्फ एंबुलेस, फायर बिग्रेड और कूड़ा उठाने वाली गाड़ियों को छूट मिलेगी।

एनजीटी ने अपने फैसले में कहा था कि सरकार दिल्ली आने वाले सभी रास्तों पर जाम की समस्या न हो इसके लिए प्राइवेट यातायत सर्विस देने वालों के साथ कोआर्डिनेट कर सीएनजी बसे चला सकती हैं। एनजीटी ने अपने आदेश में कहा ता कि डीटीसी ऑड-ईवन के दौरान सिर्फ सीएनजी बसों का प्रयोग करें। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ngt decide today odd even scheme will start or not in delhi

-Tags:#Odd Even#NGT#Arvind Kejriwal#Delhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo