Breaking News
Top

दिल्ली: NGT ने ऑड-ईवन योजना को लेकर केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 10 2017 11:05PM IST
दिल्ली: NGT ने ऑड-ईवन योजना को लेकर केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली में स्मॉग के मुद्दे पर नैशनल ग्रीन ट्राइब्यूनल 'एनजीटी' ने चिंता जाहिर की है साथ ही ऑड-ईवन योजना को लागू करने के फैसले पर अरविंद केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है।

राजधानी में ऑड-ईवन योजना को 13 नवंबर से लागू किया जाएगा। द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक शुक्रवार को एनजीटी ने कहा, ‘ऑड-ईवन योजना को ऐसे लागू नहीं किया जा सकता। आपका तरीका वैज्ञानिक नहीं है। इससे लोगों को और असुविधा होगी। जब सब ठीक होने लगा तो आप ये कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- अब इन ग्राहकों को घर बैठे मिलेगी बैंकिग सुविधा

बीते एक साल में दिल्ली में बढ़ते प्रदुषण को रोकने के लिए 'केजरीवाल सरकार' की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया। सुप्रीम कोर्ट और एनजीटी ने इसके लिए 100 उपाय बताए थे, लेकिन आपने केवल ऑड-ईवन योजना चुनी।

रिपोर्ट के अनुसार एनजीटी ने कहा कि केजरीवाल सरकार ऑड-ईवन योजना को तब लागू करने जा रही है, जब प्रदूषण की स्थिति में सुधार होने लगेगा। 

एनजीटी ने केजरीवाल सरकार से सिर्फ 5 दिन के लिए ही ये नियम लागू करने के औचित्य पर सवाल पूछा है। एनजीटी ने आप सरकार से कल इस पर जवाब देने को कहा है।

यह भी पढ़ें- रोहिंग्या जैसी हालत हो गई है तमिल के लोगों की, श्रीलंका के सैनिक कोठरी मे कैद करके करते हैं शोषण

एनजीटी ने केजरीवाल सरकार को ऑड-ईवन योजना से प्रदूषण में गिरावट के दावे को साबित करने के लिए कहा है। उसने साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर दिल्ली सरकार इस दावे को साबित नहीं कर पाती है तो एनजीटी इस पर रोक लगा देगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi smog air pollution cm arvind kejriwal ngt

-Tags:#Delhi#Smog#Air Pollution#Arvind Kejriwal#NGT#Odd Even Plan
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo