Breaking News
Top

दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में महंगी हुई पढ़ाई, जानें कितनी बढ़ी फीस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 24 2017 7:58AM IST
दिल्ली के प्राइवेट स्कूलों में महंगी हुई पढ़ाई, जानें कितनी बढ़ी फीस

दिल्ली में एक बार फिर प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाई महंगी होने जा रही है। दिल्ली डायरेक्टोरेड ऑफ एजूकेशन ने कुछ प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। विभाग ने गैर सहायता प्राप्त प्राइवेट स्कूलकों को 15 फीसदी की बढ़ोतरी की अनुमति दे दी है। 

दिल्ली सरकार ने इस फैसले का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले के बाद उन्हें स्कूलों के खातों का ऑडिट करने का समय मिलेगा, साथ ही माता पिता को स्कूलों में होने वाली हर बार की परेशानी से भी राहत मिलेगी। 

बीते दिनों दिल्ली सरकार ने प्राइवेट स्कूलों को फीस वापस लौटाने का आदेश दिया था। दिल्ली सरकार का कहना था कि या तो फीस लौटाओं नहीं तो स्कूलों का अधिग्रहण होगा।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली सरकार के नए नियमों के मुताबिक अब प्राइवेट स्कूलों में फीस बढ़ाने से पहले सरकार की अनुमति लेनी होगी। दिल्ली में कुल 300 प्राइवेट स्कूल हैं, जिन्हें फीस बढ़ाने से पहले सरकार की अनुमति लेनी होती है। 

हाईकोर्ट के दखल के बाद अधिग्रहण की कार्रवाई से डरे स्कूल प्रबंधकों ने 60 करोड़ रुपये लौटा दिए हैं। ये फीस का 75 फीसद हिस्सा है। अभी 20 निजी स्कूलों ने पैसा जमा नहीं कराया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi private school hike school fees 15 percent

-Tags:#Delhi#School#Fees#Dirctorate of Education
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo