Top

एक बार फिर बढ़ेगा दिल्ली मेट्रो का किराया, ये है वजह

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 27 2017 10:52AM IST
एक बार फिर बढ़ेगा दिल्ली मेट्रो का किराया, ये है वजह

दिल्ली मेट्रो का किराया इस साल दो बार पहले ही बढ़ चुका है लेकिन अब दिल्लीवासियों के लिए एक बुरी खबर है। दरअसल मेट्रो का किराया फिर से बढ़ सकता है। मेट्रो का किराया तय करने के लिए अधिकृत केंद्र द्वारा नियुक्त समिति की सिफारिशों का पालन करते हुए मेट्रो का किराया जनवरी 2019 में एक बार फिर से बढ़ सकता है।

 
न्यायाधीश (सेवानिवृत) एमएल मेहता की अध्यक्षता वाली इसी समिति की सिफारिशों पर मई और अक्टूबर में दो चरणों में किराए को बढ़ाया जा सकता है। न्यायाधीश मेहता दिल्ली के प्रमुख सचिव और बोर्ड पर शहरी विकास मंत्रालय के अतिरिक्त सचिव भी रह चुके हैं।
 
 
मोट्रो रेलवे अधिनियम के तहत गठित की गई चौथी किराया निर्धारण समिति ने अपनी रिपोर्ट में ऑटोमेटिक वार्षिक किराया समीक्षा की भी सिफारिश की है। बताया जा रहा है कि किराया 7 फीसदि तक बढ़ सकता है। यह व्यवस्था अगली एफएफसी तक प्रभावी रहेगी।
 
समिति ने अपनी रिपोर्ट मे बताया कि यह ऑटोमेटिक किराया समीक्षा एक जनवरी 2019 से लादू होगी और अगली एफएफसी की सिफारिशों तक हर वर्ष ऐसा होगा। गौरतलब है कि एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल दो बार बढ़ाए गए मेट्रो के किराए के बाद मेट्रो में यात्रियों की संख्या प्रति दिन तीन लाख तक घटी है।
 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi metro fares may be hiked again from january 2019

-Tags:#Delhi metro#Delhi metro fares#Delhi metro job#Delhi metro map
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo