Breaking News
Top

पुलिसकर्मियों के मामले में केंद्र सांप-सीढ़ी का खेल रहा खेल: दिल्ली हाईकोर्ट

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 3 2017 3:24PM IST
पुलिसकर्मियों के मामले में केंद्र सांप-सीढ़ी का खेल रहा खेल: दिल्ली  हाईकोर्ट

दिल्ली में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाने के मुद्दे पर दिल्ली हाई कोर्ट ने गुरुवार को कहा कि केंद्र सरकार इस मामले को लेकर सांप सीढ़ी का खेल खेल रही है।

जबकि आए दिन हो रही घटनाओं से पता चलता है कि दिल्ली बिल्कुल सुरक्षित नहीं है। हाल ही में हुए 11 महीने की बच्ची से रेप के मामले को हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए यह टिप्पणी की। 

जस्टिस संजीव सचदेव और जस्टिस एस. रविन्द्र भट्ट की पीठ पुलिसकर्मियों के मंजूर 4227 पदों में से आधे पदों पर भी नियुक्ति न होने के लेकर नाराज थी। पुलिस की संख्या बढ़ाने और कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर ये भर्तियां होनी है।

हाईकोर्ट का कहना है कि केंद्र सरकार, महानगर के लिए करीब 14 हजार पुलिसकर्मियों के पद को मंजूरी देने के फैसले पर अभी तक क्यों नहीं पहुंची। गृह मंत्रालय की मंजूरी मिलने के बावजूद यह मामला वित्त मंत्रालय के समक्ष जुलाई 2015 से लंबित है।

पीठ ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह सांप सीढ़ी के खेल की तरह है। जिसमें हम वृत्ताकार घूम रहे हैं। वहीं कोर्ट का ये भी कहना है कि दिल्ली सुरक्षित नहीं है। यहां आए दिन छोटी बच्चियों से बलात्कार हो रहा है।

इसके लिए हम इस मामले पर चुप नहीं बैठ सकते। कोर्ट ने अतिरक्त सॉलिसीटर जनरल संजय जैन को नियुक्ति प्रक्रिया को गति प्रदान करने के लिए दोनों मंत्रियों (वित्त और गृह मंत्रालय) को शामिल करने की आवश्यकता है या नहीं का जवाब 16 नवंबर तक देने का निर्देश दिया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi highcourt said centre playing snake game for more cops in delhi police

-Tags:#Delhi Police#Highcourt#Women Safety
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo