Top

जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को कोर्ट का आदेश, जल्द शामिल हो सुनवाई में

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 2 2017 1:51AM IST
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला को कोर्ट का आदेश, जल्द शामिल हो सुनवाई में

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला को दिल्ली  की एक फेमिली कोर्ट में उनकी पत्नी से जुड़े गुजारा भत्ता संबंधी मामले में बिना किसी देरी के शामिल होने का निर्देश दिया। 

न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल ने कहा कि फैमिली कोर्ट 12 दिसंबर को मामले में सुनवाई करे, उससे पहले उमर को मामले में ध्यान देना चाहिए और वह कोई स्थगन आदेश की मांग नहीं करेंगे और बिना देरी किए शामिल होंगे। 

अदालत ने उमर की एक याचिका पर आदेश जारी किया जिसमें उनसे अलग रह रहीं उनकी पत्नी पायल अब्दुल्ला से जुड़े गुजारा भत्ते के मामले को चुनौती दी गई थी।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली: मैक्स अस्पताल ने जिंदा बच्चे को मृत बताकर बांध दिया शव

अदालत ने पहले उमर की अर्जी पर आदेश सुरक्षित रखा था जिसमें दावा किया गया था कि पायल और उनके दो बेटों द्वारा दाखिल याचिका में उनसे जिस गुजारा भत्ते की मांग की गयी है उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। 

पायल के वकील ने उमर की याचिका का पुरजोर विरोध करते हुए कहा था कि नेशनल कांफ्रेंस के नेता की पत्नी को एक साल से अधिक समय से छोड़ दिया गया है और उन्हें अपने दो बच्चों की फीस चुकाने तक में मुश्किल आती है। 

उमर के वकील ने उच्च न्यायालय में दलील दी थी कि पायल का अपना कारोबार है और दिल्ली में एक घर है। इसलिए पहले उन्हें साबित करना होगा कि वह खुद का गुजारा नहीं कर सकतीं और उन्हें राहत मिलनी चाहिए।

वकील ने यह दलील भी दी कि उनके बेटे अब वयस्क हैं और इसलिए गुजारा भत्ता नहीं मांग सकते। फेमिली कोर्ट में सुनवाई की अगली तारीख 12 दिसंबर है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
delhi high court asks omar abdullah to join family court hearing

-Tags:#Delhi High Court#Jammu Kashmir News#Family Court#Omar Abdullah#Payal Abdullah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo