Breaking News
महाराष्ट्रः पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों पर CM देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा संकेत, ये है GST लागू होने पर नुकसानप्रतिनिधिमंडल के साथ दो दिवसीय दौरे पर भारत पहुंचे नीदरलैंड के PM मार्क रुट, पीएम मोदी के साथ करेंगे बैठकPM मोदी ने क्रिकेटर विराट कोहली का फिटनेस चैलेंज किया स्वीकार, लिखा- चैलेंज स्वीकार जल्द शेयर करुंगा वीडियोपेट्रोल-डीजल के दामों में 11वें दिन भी जारी बढ़ोत्तरी, पेट्रोल 30 पैसा और डीजल 19 पैसा हुआ मंहगा10वीं दिन भी पाक की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन, नौशेरा सेक्टर में 1 घायललगातार हार से कांग्रेस में फंड का टोटा, AICC ने प्रदेश कमेटी के ऑफिस का खर्चा-पानी बंद कियाझारखंड को मिलेगी 27000 करोड़ की सौगात, 25 मई को पीएम मोदी करेंगे शिलान्यासRSS का राहुल गांधी पर तीखा हमला, कहा- खोई जमीन वापस पाने के लिए समाज को बांटने की कोशिश
Top

दिल्ली: पुलिस ने 7 'करोड़पति' नौकरानियों को किया गिरफ्तार, ऐसे सुलझाए 9 केस

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 30 2017 2:49PM IST
दिल्ली: पुलिस ने 7 'करोड़पति' नौकरानियों को किया गिरफ्तार, ऐसे सुलझाए 9 केस

दिल्ली क्राइम ब्रांच ने घरों में मेड की नौकरी करने के बहाने चोरी की कई वारदातों को अंजाम दे चुकीं एक गिरोह की सात महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने उनके पास से करीब 1 करोड़ रुपए के सोने और हीरे के जेवर भी बरामद किए है। मियांवाली, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी और हौज खास थाने में दर्ज चोरी के 3 मामलों में सौ प्रतिशत ज्वेलरी इनके पास से बरामद हो गई है। 

पुलिस ने सुलझाए 9 मामले 

पुलिस ने इस गिरफ्तारी के बाद राजौरी गार्डन, मंगोलपुरी, ग्रेटर कैलाश, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, हौज खास, मियांवाली नगर, सरिता विहार और नोएडा में दर्ज चोरी के 9 मामले सुलझा लिए हैं।

यह भी पढ़ें- 20 साल की सजा सुनने के बाद अपराधी ने कोर्ट में ये कहते हुए पिया जहर

ऐसे करती थीं चोरी 

इन मामलों में से पांच मामलों की जांच क्राइम ब्रांच ही कर रही थी। इस केस में गिरफ्तार महिलाओं की खास बात यह है कि इनमें से ज्यादातर दिल्ली-एनसीआर के पॉश इलाकों में स्थित फ्लैट्स और कोठियों में नौकरी करती थीं। ये महिलाएं मालिकों का भरोसा जीतने के बाद कुछ दिनों के भीतर घर में चोरी की वारदात को अंजाम देती थी।
 
डॉ. रामगोपाल नाईक, डीसीपी (क्राइम) के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में घरों में चोरी और सेंधमारी की कई वारदातों के सामने आने के बाद क्राइम ब्रांच की टीम इनमें से पांच मामलों की जांच में जुट गई थी।  

जिसके बाद एक गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने गाजीपुर बस डिपो के पास छापेमारी में इस गिरोह की 5 महिलाओं को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस द्वारा गिरोह की 2 महिलाओं को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका था।  

यह भी पढ़ें- इन पांच देशों के स्कूलों में दी जाती है हैरान कर देने वाली सजा

2-2 के ग्रुप में करती थीं मेड का काम 

पुलिस के अनुसार, ये सभी महिलाएं बिहार के भागलपुर जिले की रहने वाली हैं। पुलिस पूछताछ में मालूम हुआ कि ये महिलाएं दो-दो के ग्रुप में घरों में नौकरानी का काम करती थी। महिलाएं बिहार के रहने वाले एक जूलर के जरिए ही चोरी के माल को ठिकाने लगाती थीं। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
crime branch arrest seven millionaire maids delhi police solved nine cases

-Tags:#Delhi Police#Loot#Crime Branch#Crime News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo