Breaking News
Top

स्मॉग: दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी बुधवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 7 2017 8:22PM IST
स्मॉग: दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी  बुधवार को बंद रहेंगे सभी स्कूल

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बढ़ते प्रदूषण के चलते सभी प्राइमरी स्कूलों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। सिसोदिया ने मंगलवार शाम को बैठक बुलाई थी, जिसमें शिक्षा, स्वास्थ और पर्यावरण विभाग के सदस्य शामिल हुए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली: जानें क्या है एयर लॉक स्थिति, कैसे करें इससे बचाव

दिल्ली एनसीआर में जहरीले हवा को लेकर केजरीवाल सरकार ने स्मॉग के मद्देनजर दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूलों को बुधवार को बंद रखने का आदेश दिया है। नर्सरी से लेकर पांचवीं क्लास तक के सभी स्कूलों की छुट्टी रहेगी। साथ ही मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर जरूरी हुआ तो स्कूलों को बुधवार के बाद भी बंद किया जाएगा। 

बता दें कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि दिल्ली गैस चैंबर बन चुकी है। हर साल इस समय दिल्ली का यही हाल होता है। दिल्ली के नजदीकी राज्यों में जलाई जाने वाली पराली का हमें मिलकर कोई हल निकालना होगा।

दिल्ली और एनसीआर में प्रदूषण के बढ़ने से हवा बेहद जहरीली हो गई है। मंगलवार को एयरलॉक की स्थिति बन गई। जिससे लोगों को हवा में मौजूद जानलेवा प्रदूषण के बीच सांस लेना पढ़ रहा है। 

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर का प्रदूषण कम कर सकता है अापकी जिंदगी के छह साल

बीते सोमवार की शाम से ही दिल्ली और एनसीआर में काली छाया मंडराने लगी थी। आने वाले 4 से 5 दिनों तक ऐसा ही स्मॉग रहने का अनुमान है। मौसम विभाग ने कुछ दिन पहले चेतावनी थी कि दिल्‍ली मंगलवार से जहरीली हवा बढ़ती जा रही है।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
all primary schools to remain closed on wednesday says manish sisodia

-Tags:#Delhi#Air Pollution#Smog#Manish Sisodia
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo