Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

दिल्ली एनसीआर में डेंगू ने फिर दी दस्तक, एक हफ्ते में सामने आए इतने मामले

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Dec 4 2017 7:47PM IST
दिल्ली एनसीआर में डेंगू ने फिर दी दस्तक, एक हफ्ते में सामने आए इतने मामले

 दिल्ली में पिछले सप्ताह डेंगू के कम से कम 176 मामले सामने आए। इसके साथ इस साल राजधानी में मच्छर जनित बीमारी से प्रभावित होने वाले लोगों की संख्या 9072 हो गई।

निगम की सोमवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक इस साल दो दिसंबर तक मलेरिया और चिकनगुनिया के क्रमश: 1132 और 9072 मामले सामने आए।

हालांकि इन मामलों में गिरावट आयी है क्योंकि मच्छर जनित बीमारियों का मौसम समाप्त होने वाला है। रिपोर्ट में कहा गया कि इस साल डेंगू के 9072 मामले में 4645 मरीज दिल्ली के थे, जबकि 4427 उपचार के लिए शहर के बाहर से आए हुए थे।

ये भी पढ़ें - जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ कैंप पर ग्रेनेड से किया बड़ा हमला

मच्छर जनित बीमारी से इस साल शहर में पहली मौत एक अगस्त को हुयी जब सर गंगा राम अस्पताल (एसीआरएच) में 12 वर्षीय लड़के ने दम तोड़ दिया।  

मच्छर जनित बीमारियों के मामले आम तौर पर मध्य जुलाई और नवंबर अंत तक आते हैं। हालांकि इस साल बीमारी पहले ही फैलने लगी थी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
176 new dengue cases in delhi ncr last week

-Tags:#Dengue#Chikungunya#Delhi#Health

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo