Breaking News
Top

GB रोड के ऊपर वाले काम ने मंदा किया नीचे का धंधा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 3:53PM IST
GB रोड के ऊपर वाले काम ने मंदा किया नीचे का धंधा

दिल्ली का GB रोड इलाका जहां शामें रंगीन होती हैं और महफिल जवां। दिल्ली में जिस्मफरोशी का ठिकाना बन चुकी यह जगह भले ही कितनी भी बदनाम रही हो। लेकिन सालों तक इस इलाके में ऊपर की मंजिलों पर हो रहे धंधे का असर नीचे की दुकानों पर नहीं पड़ा था। 

जिसकी वजह थी धंधे वाले खुलेआम उनके सामने आने से कतराया करते थे। न तो कभी कारोबारियों ने जानना चाहा कि ऊपर की उन चाहरदीवारियों में क्या हो रहा है या क्या नहीं और ना ही धंधे वालों ने भी कारोबारियों से कोई राब्ता रखा। दोनों अपने अपने में मसरूफ़ रहे। 

इसे भी पढ़ें: एक महीने तक 4 लोगों ने लगातार किया 13 साल के लड़के के साथ कुकर्म, हुई मौत

लेकिन समय के साथ साथ अब शर्म और लिहाज का ये पर्दा जरूरतों के बोझ की वजह से हटता जा रहा है। जब से मुफिसली के मारे सेक्स वर्कर्स ने धंधे के तलाश में कोठे वालों ने सड़कों पर ग्राहक तलाशने शुरू किए हैं वैसे-वैसे ही कारोबारियों का कारोबार मंदा पड़ता जा रहा है।

धंधें वालों की सीनाजोरी और छीनाझपटी से तंग आ कर कुछ कारोबारियों ने अपनी दूकान कहीं और शिफ्ट कर ली है तो कुछ दबाव के कारण वहीँ रह रहे हैं।

इस संबंध में वहां के कुछ कारोबारियों ने जानकारी दी कि अगर इस मामले में वो सामने आ कर धंधे वालों के खिलाफ आवाज उठाएंगे तो वो लोग उनका जीना हराम कर देंगे। क्यों कि उनके कॉन्टेक्ट्स काफी हाईफाई हैं। 

अभी कम से कम वो लोग सीधे तो दुकानदारों से नहीं उलझना चाहते हैं नहीं तो जीबी रोड पर धंधे वालों की गुंडागर्दी का आलम यह है कि वो किसी भी राहगीर को खुलेआम चाकू की नोक पर लूट लेते हैं। 

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन युद्ध के बीच कूदेगा अमेरिका!

इसी वजह से दुकानदारों की दुकानदारी चौपट हो गई हैं। क्यों कि कोठे वालों के डर से आम बाजारों की तरह ग्राहक हर दूकान पर घूम घूम कर सामान नहीं देख सकता। 

और इसके साथ ही वो कैश लाने से भी बचता है। कस्टमर्स फोन या इंटरनेट के जरिए ही इन दुकानों से अपना ऑर्डर बुक कराते हैं। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
loss of business at gb road because of declining sex worker business

-Tags:#Delhi News#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo