Top

अब गाजीपुर में नहीं जाएगा कचरा, भलस्वा का होगा इस्तेमाल: उपराज्यपाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 2 2017 4:12PM IST
अब गाजीपुर में नहीं जाएगा कचरा, भलस्वा का होगा इस्तेमाल: उपराज्यपाल

दिल्ली के गाजीपुर इलाके में कूड़े का पहाड़ ढहने के बाद उपराज्यपाल अनिल बैजल ने बड़ा फैसला लिया है। बैजल ने कहा कि अब गाजीपुर डंपिंग यार्ड में सीधा कचरा नहीं जाएगा। बल्कि इसके लिए अब भलस्वा में ही कचरा इक्कट्ठा हुआ करेगा। 

दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने शनिवार को मीटिंग के बाद कहा कि गाजीपुर डंपिग यार्ड को बंद किया जाता है। एक मीटिंग के दौरान यह फैसला लिया गया है। उन्होंने कहा कि हाईवे अथॉरिटी इस साल के नवंबर से सड़क से कूड़ा उठाना शुरू करेंगे। ताकि सड़क निर्माण का काम किया जा सके।

बीते दिन दिल्ली में एक ऐसी दुर्घटना हुई जिसने शहर को हिलाकर रख दिया। पूर्वी दिल्ली के बाहरी क्षेत्र स्थित गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और इस हादसे के दौरान 10 लोग घायल हो गए थे। 

गाजीपुर के जिस कचरा स्थल पर पूर्वी दिल्ली का कूड़ा डाला जा रहा था वहां कचरा डालने की मियाद 15 साल पहले 2002 में ही समाप्त हो गई थी, लेकिन तमाम चेतावनी को नजरअंदाज करके वहां कूड़ा फेंका जा रहा था। 

ये भी पढ़ें - गाजीपुर: कचरा ढहने से दो लोगों की मौत, राहत कार्य जारी

कूड़े के इस ढेर के लिए 20 मीटर ऊंचाई को मंजूरी दी गई थी, लेकिन इसकी ऊंचाई 50 मीटर को पार कर चुकी थी। इसकी ऊंचाई को देखते हुए यहां कभी भी दुर्घटना संभावित थी, जो बीते दिन शुक्रवार को सामने आ गई।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
lg anil bainjal directs no garbage to be dumped at ghazipur landfill site only bhalswa used in delhi

-Tags:#Delhi#Garbage#Ghazipur#Anil Bainjal#Lieutenant Governor
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo