Breaking News
Top

डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को लगा बड़ा झटका, पांच महीने में किराया हुआ दोगुना

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 10 2017 2:43AM IST
डीएमआरसी ने दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को लगा बड़ा झटका, पांच महीने में किराया हुआ दोगुना

दिल्ली मेट्रो के यात्रियों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन 'डीएमआरसी' ने सोमवार को हुई बोर्ड की बैठक के बाद मंगलवार से किराए में बढ़ोतरी की घोषणा कर दी है। 

बता दें कि इस साल मई में मेट्रो का किराया आठ रुपये से बढ़ाकर दस रुपये और अधिकतम तीस रुपये से बढ़ाकर पचास रुपये कर दिया गया था। बताते चले कि महज पांच महीने में दूसरी बार मेट्रो किराए में बढ़ोतरी कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें- शर्मनाक: मीटिंग के बहाने महिला को बुलाकर प्राचार्य ने किया रेप, केस दर्ज

दिल्ली मेट्रो में किराया वृद्धी विवाद को लेकर सोमवार को दिल्ली सरकार के साथ हुई बैठक के बाद डीएमआरसी बोर्ड ने अपने पूर्व निर्धारित किराया बढ़ोतरी की योजना पर मुहर लगा दी है।

बता दें कि सोमवार को ही दिल्ली विधानसभा ने मेट्रो किराया के मंगलवार से लागू प्रस्तावित वृद्धि को रोकने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया था।

मंगलवार को न्यूनतम किराया टोकन से पहले जैसा दस रुपये और अधिकतम किराया पचास रुपये से बढ़कर साठ रुपये हो जाएगा। वहीं 2 से 5 किलोमीटर के बीच की दूरी में किराया 15 रुपये से बढ़कर 20 रुपये हो जाएगा।

वहीं दिल्ली मेट्रो में 5 से 12 किलोमीटर के बीच की दूरी का किराया 50 प्रतिशत बढ़कर 20 रुपये से बढ़कर 30 रुपये हो चुका है। जबकि 12 से 21 किलोमीटर के बीच का किराया 30 रुपये से बढ़ाकर 40 रुपये कर दिया गया है। 

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, बैठक में 16 प्रतिनिधियों में दिल्ली सरकार के 5 निदेशकों ने केन्द्र सरकार की किराया वृद्धि की जिद का विरोध किया। केन्द्र को आम आदमी का ध्यान रखना चाहिए था।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
dmrc board decides to hike metro fare delhi metro cm arvind kejriwa

-Tags:#Delhi Metro#Delhi News#DMRC
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo