Breaking News
Top

लाल किले में पुलिसवाले ही आतंकी बनकर कर रहे हैं घुसपैठ, बना रखे हैं फर्जी कार्ड

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 8 2017 9:45AM IST
लाल किले में पुलिसवाले ही आतंकी बनकर कर रहे हैं घुसपैठ, बना रखे हैं फर्जी कार्ड

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली के लाल किले की सुरक्षा के लिए दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स ने आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए सुरक्षा जांचने के लिए कड़े इंतजाम किए हैं।

बता दें कि लाल किले के अंदर पिछले एक हफ्ते में 11 'आतंकवादियों' ने 'घुसपैठ' की कोशिश की। लेकिन सुरक्षाबलों ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया।

लाल किले के अंदर कोई व्यक्ति बम बनकर पहुंचा तो कोई आर्मी या पुलिस की वर्दी पहनकर। लेकिन इसी दौरान एक शख्स ने फर्जी आई कार्ड के जरिए लाल किले के अंदर घुसने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहा। 

इसे भी पढ़ें:- दिल्लीः सीवर की सफाई के दौरान 3 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

बताते चले कि दरअसल लाल किले की सुरक्षा जांचने के लिए दिल्ली पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स की सिक्यॉरिटी विंग लाल किले में बार-बार 'डमी टेररिस्ट' भेजकर सुनिश्चित करने में जुटी हुई है। कि पुलिस द्वारा सुरक्षा इंतजाम में कहीं कोई चूक तो नही की गई है।

15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर होने वाले भव्य समारोह की वजह से लाल किले को सील कर दिया गया है। चप्पे चप्पे पर सुरक्षाबल तैनात हैं। चारों ओर सीसीटीवी की पैनी नजरें हैं। इन सबकी सतर्कता परखने के लिए सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े लोग अपनी असली पहचान छिपाते हुए डमी टेररिस्ट बनकर सुरक्षा चक्र तोड़ने की कोशिश करते हैं। 

इसे भी पढ़ें:- आप नेताओं ने कोर्ट में कहा- ऐसा महसूस हो रहा है जैसे वे हैंडीकैप्ड हों

सुरक्षा में तैनात जवानों और अफसरों को डमी टेररिस्ट के आने सूचना नहीं दी जाती। सुरक्षाकर्मी वहां पर ये अचानक पहुंच जाते हैं। अगर कोई डमी टेररिस्ट सुरक्षा चक्र तोड़ने में कामयाब हो जाता है तो वह वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मी जवानों पर लापरवाही के आरोप में ऐक्शन लिया जाता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
demo terror intrusion in the delhi red fort every day

-Tags:#Delhi#Red Fort#Security#Independence Da
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo