Breaking News
Top

छत्तीसगढं: घर के आंगन में खेल रही 3 साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत, खुला राज

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 30 2017 11:09PM IST
छत्तीसगढं: घर के आंगन में खेल रही 3 साल की बच्ची के साथ अश्लील हरकत, खुला राज

छत्तीसगढं के रायपुर में  तीन वर्ष की बच्ची से अश्लील हरकत करने वाले को रायपुर कोर्ट में दस वर्ष सश्रम करावास की सजा हुई है। एक साल पहले की इस घटना में पीड़िता के साथ घटना तब घटी, जब वह आरोपी के घर खेलने गई थी। आरोपी को 5 हजार रुपए जुर्माना भी देना होगा।

प्रकरण के अनुसार 24 वर्षीय आरोपी अजय कुमार डहरिया मूलत: कुसमी थाना पलारी जिला बलौदाबाजार का निवासी है। वह घटना के समय पंडरी इलाके में निवासरत था। 4 जून 2016 की रात करीब साढ़े 8 बजे उसके घर में पड़ोस की एक 3 साल की बच्ची खेलने आई थी।

इसे भी पढें- विशाखापट्टनम: सड़क पर सरेआम होता रहा रेप, मदद की बजाय तमाशबीन बने रहे लोग

इस दौरान आरोपी ने बच्ची के प्राइवेट पार्ट से छेड़खानी की। घर लौटने पर बच्ची ने दर्द होने की बात अपनी मां को बताई। 7 जून की सुबह उसकी मां ने बच्ची के पिता को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पंडरी थाना में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पाक्सो के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया।

बच्ची को क्षर्तिपूर्ति देने के निर्देश

मामला सेवंथ एडीजे भानुप्रताप त्यागी की कोर्ट में गया। मामले में कोर्ट ने 11 साक्षियों की बात सुनी। साथ ही मामले में 18 दस्तावेज प्रदर्शन अंकन कराए गए। कोर्ट ने मामले को गंभीर माना और आरोपी को पाक्सो की धारा 5(डी) /धारा -6 के तहत 10 वर्ष सश्रम करावास की सजा सुनाई।

जुर्माने की राशि 5 हजार रुपए नहीं देने पर 6 माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी। कोर्ट ने जुर्माने की पूरी राशि 5 हजार बतौर क्षतिपूर्ति पीड़िता को देने निर्देशित किया है।

बच्चों को अकेला न छोड़ें

शासकीय अधिवक्ता गाजेंद्र सोनकर  ने कहा कि छोटे बच्चों को अंजान व्यक्ति या किसी भी के साथ अकेला न छोड़ें। हमेशा सतत् निगरानी पर रखें। कोई बच्ची या बच्चा यदि असामान्य व्यवहार करती है या करता है, तो परिजन प्रेम से मामले की जानकारी लें, फिर पुलिस को सूचना दें। राजधानी में और भी सतर्क रहने की आवश्यकता है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
national news of child porn crime of raipur in chhattisgarh tree year age girl rape case arrested guilty

-Tags:#crime news#rape#court action#pakso act#ignorant person
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo