Breaking News
Top

बेटे को छुड़ाने के लिए मां ने खुद को थाने में लगाई आग, मचा हड़कंप

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 1:41AM IST
बेटे को छुड़ाने के लिए मां ने खुद को थाने में लगाई आग, मचा हड़कंप

गंज थाने में आज उस समय हड़कंप मच गया जब एक मां ने अपने बेटे को छुड़ाने के लिए परिसर में ही खुद को आग के हवाले कर दिया। बोतल में मिट्टीतेल लेकर पहुंची महिला ने पहले पुलिस से फरियाद की, झंझट किया और फिर आग लगा ली। उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबर के मुताबिक गंज पुलिस ने सोमवार को हिस्ट्रीशीटर विकास देवार उर्फ मोनू को गिरफ्तार किया था। उसके पास से अवैध शराब मिलने पर आबकारी एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है।

सोमवार को मोनू की मां किच्ची बाई थाने पहुंची और बेटे को छुड़ाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उसे नहीं छोड़ा। उसके बाद वह मंगलवार को दोबारा पहुंची। उसने बेटे को छोड़ने के लिए फिर गुहार लगाई। पुलिस ने बताया कि उसका बेटा वहां नहीं है। उसे जेल भेजा जा चुका है और अब मामला कोर्ट में है।

लेकिन किच्ची बाई समझने को तैयार नहीं थी। गुस्सा और परेशानी की हालत में आखिरकार उसने थाना परिसर के गेट के सामने खुद पर मिट्टी तेल झिड़कर कर आग लगा ली। इसकी भनक लगते ही पुलिस के जवान बाहर की ओर दौड़े।

उस पर कपड़ा डालकर आग बुझाई गई, तब तक वह बुरी तरह झुलस गई थी। इस घटना से वहां हड़कंप मच गया। तत्काल महिला को निजी अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस अफसरों का कहना है, महिला केरोसिन लेकर थाने कैसे पहुंची, इसकी जांच की जाएगी।

8 मामले दर्ज हैं हिस्ट्रीशीटर पर

पुलिस के मुताबिक सोमवार को शराब बेचने की मुखबिर की सूचना पर नर्मदापारा से शराब के साथ मोनू को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ गंज थाने में 8 गंभीर अपराध दर्ज हैं, जबकि एक शराब तस्करी का केस दर्ज है। सोमवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया।

कोर्ट के आदेश पर उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। शाम को मोनू की मां थाने पहुंची और बेटे को जबरन आबकारी एक्ट में फंसाने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। उसे समझा-बुझाकर घर भेज दिया गया था, लेकिन मंगलवार को दोबारा थाने पहुंचकर उसने हंगामा किया।

कैमरे में कैद है पूरी घटना

गंज थाने के में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद है। महिला घर से ही बोतल में केरोसिन लेकर आई थी। थाने में अंदर घुसने से पहले गेट पर लगे पौधों के बीच उसने केरोसिन की बोतल को रखा और उसके बाद थाने में अंदर घुसी।

थोड़ी देर बाद वापस आई और केरोसिन निकाल लिया। शरीर पर केरोसिन छिड़कने के बाद उसने खुद को आग लगा ली। उसके शरीर में आग लगते ही पुलिसकर्मी आग बुझाने में जुट गए। 

पुलिस पर दबाव बनाने के लिए आग लगाई

विकास उर्फ मोनू देवार के खिलाफ 8 से अधिक गंभीर मामले दर्ज हैं। पुलिस ने उसे शराब बेचते पकड़ा था। उसकी मां ने पुलिस पर दबाव बनाने के लिए आग लगाई है। उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
mother fire herself to rescue son from the police station

-Tags:#Histrishitor Son#Mother#Fire#Police Station#State News#Chhatisgrah
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo