Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

हरिभूमि के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी को प्रतिष्ठित पं. माधवराव सप्रे राष्ट्रीय सम्मान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 6 2017 8:03PM IST
हरिभूमि के प्रधान संपादक हिमांशु द्विवेदी को प्रतिष्ठित पं. माधवराव सप्रे राष्ट्रीय सम्मान

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हरिभूमि समाचार पत्र समूह के प्रधान संपादक डा. हिमांशु द्विवेदी को छत्तीसगढ़ राज्य द्वारा दिए जाने वाला राष्ट्रीय स्तर का प्रतिष्ठित पंडित माधवराव सप्रे राष्ट्रीय सम्मान प्रदान किया।

यह सम्मान डा. हिमांशु को रचनात्मक लेखन और हिंदी भाषा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने के लिए प्रदान किया गया है। पूर्व में यह प्रतिष्ठित सम्मान हिंदी के सम्मानित पत्रकार रामबहादुर राय और विजय दत्त श्रीधर को दिया जा चुका है।


छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के अलंकरण समारोह में राष्ट्रपति के साथ-साथ राज्यपाल बलरामदास टंडन, मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह समेत पूरा मंत्रिमंडल मौजूद था।

छत्तीसगढ़ शासन के दो दर्जन से अधिक पुरस्कार एवं सम्मानों में यह इकलौता राष्ट्रीय सम्मान है। इस सम्मान के तहत सम्मान पत्र के साथ ढाई लाख रुपए की सम्मान राशि भी प्रदान की जाती है।

डा. हिमांशु देश के जानेमाने पत्रकार और लेखक हैं। छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और दिल्ली की पत्रकारिता में लंबे समय से सक्रिय हैं और प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में समान रूप से दखल रखते हैं।

उनकी ख्याति एक चिंतक और विचारक के साथ-साथ प्रखर वक्ता की भी है।  वे मात्र 22 बरस की आयु में प्रादेशिक अखबार के संपादक बन गए थे। फिलहाल वे बहुसंस्करणीय समाचार पत्र हरिभूमि में प्रधान संपादक का दायित्व निभा रहे हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
haribhoomi chief editor himanshu dwivedi awarded by madhav rao sapre journalism award

-Tags:#Chhattisgarh News#Haribhoomi Chief Editor#Dr. Himanshu Dwivedi#Madhavrao Sapre National Journalism Award

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo