Breaking News
Top

जीएसटी के खस्ताहाल पोर्टल को लेकर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 4:13AM IST
जीएसटी के खस्ताहाल पोर्टल को लेकर कांग्रेस ने जताई नाराजगी

कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता और टैक्स एडवोकेट रमेश वर्ल्यानी ने जीएसटी के खस्ताहाल पोर्टल को लेकर एक बार फिर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा, पहले तो पोर्टल में रिटर्न फाइल करने में ही समस्या हो रही थी। अब इसमें समय से पहले रिटर्न भरने पर भी पेनाल्टी लगने की समस्या सामने आ रही है। 

टैक्स पटाकर रिटर्न प्रस्तुत करने की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर तक है। 17 अक्टूबर को सितंबर का 3-बी रिटर्न भरने और तय टैक्स पटाने के बाद एक से पांच हजार तक पेनाल्टी वसूल की जा रही है। शिकायत करने पर सिर्फ जांच और कार्रवाई की बात कही जाती है, लेकिन कभी निराकरण नहीं होता।

इसे भी पढ़ेंः चीन ने भारत के रिश्तों को दरकिनार कर पाक के साथ दिखाई दरिया दिली

उन्होंने कहा- जुलाई-अगस्त में समय पर 3-बी रिटर्न इसलिए प्रस्तुत नहीं हो पाया, क्योंकि जीएसटी पोर्टल ही ठीक से काम नहीं कर रहा था। केंद्र सरकार अपनी खामियों का ठीकरा पेनाल्टी लगाकर व्यापारियों के सिर फोड़ना चाहती है।

सरकार ने घोषणा की थी कि जुलाई-अगस्त के रिटर्न में हुए विलंब के लिए लेट-फीस नहीं ली जाएगी। घोषणा के बावजूद लेट-फीस पेनाल्टी लगाई जा रही है।

इसे लेकर समूचे देश के व्यापारियों में तीव्र आक्रोश है। अभी सितंबर के रिटर्न की अंतिम तारीख 20 अक्टूबर है। दिवाली के सीजन में व्यापारी व्यापार में ध्यान दें कि जीएसटी रिटर्न भरने वकीलों के दफ्तर में चक्कर लगाएं। काउंसिल से मांग है कि जब तक पोर्टल सही ढंग से काम नहीं करता, तब तक कोई पेनाल्टी नहीं लगाई जाए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
congress announces resignation of gst s bad portal

-Tags:#GST Portal#Income Tax Return#Congress#BJP#State News#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo