Breaking News
Top

सीएम रमन ने किया कांग्रेस से सवाल- 13 लाख किसान क्या शराबी हैं

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 18 2017 3:25AM IST
सीएम रमन ने किया कांग्रेस से सवाल- 13 लाख किसान क्या शराबी हैं

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कांग्रेस से सीधा सवाल करते हुए कहा कि प्रदेश के 13 लाख किसानों को बोनस मिल रहा है, तो क्या सब के सब शराबी हैं। इस पर कांग्रेस की मानसिकता ठीक नहीं है। जब किसानों को बोनस नहीं मिल रहा था, तो कांग्रेसी बोल रहे थे कि किसानों को बोनस नहीं मिल रहा। अब किसानों को बोनस मिलने लगा, तो उन्हें तकलीफ होने लगी।

जल संसाधन विभाग का मंगलवार को न्यू सर्किट हाउस में एक कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस अपनी इसी मानसिकता के कारण बीते तीन बार से प्रदेश की सत्ता से बाहर है और चौथी बार भी बाहर रहेगी। उन्होंने कहा, धान के बोनस के बाद अब तेंदूपत्ता बोनस वितरण किया जाएगा। तेंदूपत्ता बोनस तिहार भी उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

इसे भी पढ़ेंः आईएस के चंगुल से आजाद हुआ राका, चार महीने चले संघर्ष में हजारों की मौत

अब तो थोड़े दिनों में कुछ न कुछ नया होगा। जलसंसाधन विभाग के अभियान लक्ष्य भागीरथी योजना में केवल आंकड़ों के आधार पर प्रस्तुतिकरण हुआ है, धरातल पर काम अधूरे हैं के सवालों के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा, यदि कोई काम छूट गया होगा, तो उसे पूरा कर लिया जाएगा।

आगामी 23 और 24 अक्टूबर को आयोजित कलेक्टर-एसपी के कांफ्रेंस के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री की मंशानुरूप स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास निर्माण में हमें विशेष फोकस करना है। इसी प्रकार प्रमुख से रूप से 30 योजनाएं हैं, उन योजनाओं का बेहतर क्रियान्यन हो रहा है या नहीं, इसके लिए कलेक्टर-एसपी की बैठक बुलाई गई है। 

इसे भी पढ़ेंः सीएम विजयन क्या  निर्दोष कार्यकर्ताओं की हत्या की नैतिक जिम्मेदारी लेंगे: अमित शाह

परफारमेंस के आधार पर फेरबदल के संबंध में कहा, पहले परफारमेंस देख लें फिर बताएंगे। मिनी स्टील प्लांट को बिजली की सब्सिडी के संबंध में पूछे गए सवाल पर कहा, पहले महाराष्ट्र, ओडिशा आदि राज्यों की अध्ययन रिपोर्ट देखेंगे, इसके बाद निर्णय लेंगे।

पूर्व केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री डॉ चरणदास महंत ने कहा, धान बोनस किसान का हक है, भाजपा की खैरात नहीं है। प्रदेश में 37 लाख किसान होने के बावजूद केवल 13 लाख किसानों को राज्य सरकार बोनस दे रही है, यह किसानों के साथ धोखा है। 

डॉ. महंत ने कहा कि 25 क्विंटल प्रति एकड़ पैदावार होने के बावजूद सरकार 15 क्विंटल की खरीदी करती है और बोनस भी उसी आधार पर दे रही है। भाजपा सरकार 2100 करोड़ का अहसान बता रही है। सरकार जवाब दे कि बोनस की घोषणा के बाद शराब दुकान खुलने का समय दो घंटा अतिरिक्त क्यों बढ़ाया। सरकार यह जवाब दे। उनके बयान को भाजपा तोड़मरोड़ कर प्रस्तुत कर रही है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cm raman singh questioned froom congress 13 lacks farmers are drunk

-Tags:#Farmers#Bonus#Bhagirathi Yojna#Congress#CM Raman Singh#State News#India
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo