Breaking News
Top

चिटफंड घोटाला: करोड़ों की ठगी मामले में जीएन डेयरी का डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा गिरफ्तार

हरिभूमि ब्यूरो/ रायपुर | UPDATED Nov 29 2017 3:28AM IST
चिटफंड घोटाला: करोड़ों की ठगी मामले में जीएन डेयरी का डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा गिरफ्तार

निवेशकों से पांच करोड़ रुपए की ठगी कर फरार जीएन गोल्ड एंड डेयरिज प्राइवेट लिमिटेड का डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

मंगलवार को मौदहापारा पुलिस ने एमपी के देवास से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर पहुंची। पुलिस का कहना है कि नई दिल्ली के विकासपुरी निवासी आरोपी सतनाम सिंह रंधावा की बीते सात महीने से तलाश की जा रही थी। 

उसके खिलाफ 420 और 409 की धारा में केस दर्ज है। आरोपी ने बीते एक दशक में करोड़ों रुपए कंपनी में निवेश कराया। उसके बाद साल 2015 में फरार हो गया। 

दरअसल मठपुरैना के नलघर निवासी देवेंद्र कुमार श्रीरांगे ने छग निवेशक संरक्षण अधिनियम की धारा 10 के तहत 19 अप्रैल 2017 को सतनाम सिंह रंधावा के खिलाफ मौदहापारा थाने में केस दर्ज कराया था।

दस साल तक चलाई कंपनी

पुलिस के मुताबिक आराेपी डायरेक्टर सतनाम सिंह रंधावा ने साल 2003-2004 में एमजी रोड के ऋषभ काम्पलेक्स में जीएन गोल्ड एंड डेयरीज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी का आफिस खोला। 

कंपनी में पैसे निवेश करने पर 5 साल में दोगुना करने का आश्वासन देता था। साल 2014 तक में करीब 2.50 से 3 करोड़ रुपए लोगों ने निवेश किया। 

शुरुआती दौर में जिन लोगों ने निवेश किया। उनको ब्याज के साथ पैसे वापस मिले। विश्वास होने के बाद लोगों ने जमकर निवेश किया। उसके बाद सतनाम सिंह रंधावा साल 2015 में कंपनी बंद कर फरार हो गया।

प्रदेशभर के 9 जिलों से ठगी

आरोपी ने सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत कई राज्यों में चिट फंड कंपनी का दफ्तर खोल ठगी किया। 

जांच में सामने आया कि रायपुर के अलावा धमतरी, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा और बेमेतरा में लगभग दो सौ लोगों से कराेड़ों रुपए निवेश कर फरार हो गया था। पुलिस ने सभी जिलों को सूचना भेज दी है। वहीं राजस्थान पुलिस को गिरफ्तारी की सूचना भेजी गई है।

आरोपी गिरफ्तार

जीएन गोल्ड एंड डेयरीज के फरार डायरेक्टर को गिरफ्तार किया गया है। उसने रायपुर में 3 करोड़ की ठगी की है। ठगी का ब्योरा इकट्ठा किया जा रहा है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
chit fund case gn dairies director satnam singh randhawa arrested

-Tags:#Chitfund Case#GN Dairy#Satnam Singh Randhawa
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo