Breaking News
Top

भाजपा की आज से 90 विस में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 11 2018 3:11AM IST
भाजपा की आज से 90 विस में जन आशीर्वाद यात्रा शुरू

प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने के संकल्प और मिशन 65 का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा का आगाज रविवार से हो रहा है। इस यात्रा में सभी 90 विधानसभाओं में एक साथ उस विस के मंत्री, विधायक पदयात्रा प्रारंभ करेंगे।

31 मार्च तक चलने वाली इस यात्रा के चार चरण होंगे। यात्रा का पूरा खाका पहले ही तैयार कर विधायकों को बता दिया गया है कि उन्हें क्या-क्या करना है। प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इसे लेकर भाजपा ने बहुत पहले तैयारी कर ली है। इस बार के चुनाव में भाजपा को राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 65 सीटें जीतने का लक्ष्य दिया है। इसे लेकर भाजपा ने बूथों को मजबूत करने का काम पिछले साल से प्रारंभ कर दिया है।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस की हालत दयनीय, 65 से अधिक सीटों पर जीत के लिए कर रहे काम: रमन सिंह

अब सभी विस में पार्टी को मजबूत करने के साथ केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओँ की जानकारी सभी तक पहुंचाने के साथ लोगों से चौथी बार सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगने के लिए ही जन आशीर्वाद पदयात्रा का प्रारंभ किया जा रहा है।

इसमें जहां भाजपा के विधायक नहीं हैं, उसका जिम्मा निगम, मंडलों और संगठन के पदाधिकारियों को दिया गया है।

हर गांव में देंगे दस्तक

यह यात्रा चार चरणों में होगी। इसमें जहां प्रदेश के सारे मंत्री, सांसद, विधायक शामिल होंगे, वहां विधायकों का जिम्मा होगा कि वे सप्ताह में तीन दिनों तक अपने क्षेत्र के 15 से 20 गांवों का दौरा करें। इसमें पदयात्रा भी होगी।

विधायक और मंत्री गांवों में रात्रि विश्राम भी करेंगे। गांवों में चौपाल लगाकर सरकार की योजनाओँ का लाभ लेने वालों से चर्चा करने के साथ उनकी समस्याओँ की भी जानकारी ली जाएगी। गांवों के मंदिरों में ग्रामीणों के साथ पूजा अर्चना भी की जाएगी।

यह भी पढ़ेंः छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव: इन दो सीटों पर चुनाव लड़ेंगे पूर्व सीएम जोगी

चौथी बार सरकरा बनना तय : कौशिक

प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा, जन आशीर्वाद यात्रा के माध्यम से हम समाज के अंतिम व्यक्ति और कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर संगठन की कड़ी को और मजबूत बनाएंगे। 21 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा में प्रदेश सरकार के मंत्री, संगठन पदाधिकारी व कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे।

उन्होंने कहा, चौथी बार प्रदेश में हमारी सरकार बनना तय है। यही कारण है, कांग्रेस भ्रम और भय में है। देश में सिकुड़ती कांग्रेस लगातार कमजोर हो रही है। जो कमजोर होता है, वो कभी सार्थक नेतृत्व की बात नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा, निश्चित ही यात्रा अंत्योदय को समर्पित यात्रा है, लेकिन कुछ यात्राएं कुछ दल और भी निकाल रहे हैं, यह उनके अस्तित्व बचाने की यात्रा है। उन्होंने कहा, भाजपा का कार्यकर्ता संकल्प भाव के साथ मिशन 65 के लिए कमर कस कर मैदान पर खड़ा है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bjp starts today jan ashirwad yatra in 90 assembly constituencies

-Tags:#BJP#Jan Ashirwad Yatra#Raipur#Amit Shah

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo