Breaking News
Top

छत्तीसगढ़: प्रेमिका से मिलने के जुनून में युवक ने लिखी खुद के अपहरण की स्क्रिप्ट, पुलिस को दिया चकमा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 25 2017 2:12AM IST
छत्तीसगढ़: प्रेमिका से मिलने के जुनून में युवक ने लिखी खुद के अपहरण की स्क्रिप्ट, पुलिस को दिया चकमा

सरस्वती नगर थाना क्षेत्र में दिनदहाड़े एक युवक के कथित तौर पर अपहरण की खबर से हड़कंप मच गया। अपहरण की खबर पर पुलिस ने युवक को ढूंढ़ने में पूरी ताकत झोंक दी।

आनन-फानन में पुलिस ने शहर के चारों तरफ नाकेबंदी कर पतासाजी में जुटी। दोस्त के मोबाइल लोकेशन के आधार पर पुलिस ने युवक को ट्रेस किया। बताया जा रहा है।

युवक ने अपनी कथित प्रेमिका से मिलने मुंबई जाने के लिए अपहरण का नाटक रचा। हालांकि पुलिस ने इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।

पुलिस के मुताबिक टाटीबंद, उदया सोसाइटी निवासी वीनस वालिया पिता भूपेंद्र वालिया (26) का दोपहर पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ग्राउंड से अपहरण होने की सूचना मिली।
 
 
वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शी मनीष रचलानी ने पुलिस को बताया, फार्च्यूनर और फोर्ड इंडीवर कार में सवार एक दर्जन बदमाश युवक को यूनिवर्सिटी ग्राउंड पर लेकर आए और दो लड़कों ने उसकी बाइक में तोड़फोड़ की।
 
फिर वहां छोड़कर उसे जबरिया अपनी कार में बैठाकर साथ ले गए। युवक के दोस्तों के मुताबिक उसे बदमाशों ने रुंगटा कालेज के पास से उठाया था। प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक वीनस को बचाने के प्रयास में बदमाशों ने उसके साथ मारपीट की, जिसकी वजह से उसके हाथ में चोट आई।
 
कार ने बढ़ाई पुलिस की आशंका
 
अपहरण में इस्तेमाल की गई कार के मॉडल ने पुलिस की आशंका बढ़ा दी। प्रत्यक्षदर्शी ने कार का जो मॉडल पुलिस को बताया, वह महंगी कार है, जिनकी संख्या गिनती की है।
 
कथित प्रत्यक्षदर्शी ने कार को ओडिशा पासिंग का होना बताया, इसलिए पुलिस की आशंका और बढ़ गई, कि कोई अपहरणकर्ता इतनी महंगी कार का उपयोग किसी के अपहरण करने में कैसे कर सकता है।
 
पैसों का लालच देकर फांसा
 
जानकारी के मुताबिक मनीष को वीनस ने पैसों का लालच देकर अपनी स्क्रिप्ट का पात्र बनाया। लालच में उसने सबसे पहले अपने पिता को वीनस के अपहरण की झूठी बात बताई।
 
मनीष के पिता ने वीनस के पिता को उनके बेटे का अपहरण होने की जानकारी दी। वीनस के पिता का टाटीबंद में ट्रक बॉडी रिपेयर और गैरेज का काम है।
 
भिलाई की युवती से प्रेम प्रसंग
 
वीनस रुंगटा कालेज में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। दो विषय में फेल होने के पर वह पूरक परीक्षा में पास हुआ है। बताया जा रहा है, युवक का भिलाई की किसी लड़की से प्रेम प्रसंग चल रहा है।
 
युवती मुंबई में पढ़ाई के लिए गई है। उसने युवती से मिलने मुंबई जाने के लिए अपने दोस्त संतोष सिंह के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रची।
 
शादी तय होने वाली था
 
परिजनों के मुताबिक वीनस की पंजाब में शादी की बात चल रही है। पंजाब से लड़की पक्ष वाले उसे देखने बुधवार को रायपुर आने वाले हैं। पुलिस को आशंका है।
 
 
युवक इसी वजह से अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए मुंबई गया होगा। वीनस के दोस्तों ने बताया, वह पिछले कई दिनों से अपने दोस्तों से ब्याज में 70 हजार रुपए दिलाने की मांग कर रहा था। रुपए लेने की वजह उसने अपने दोस्तों को भी नहीं बताई।
 
हर पहलू की जांच चल रही
 
एएसपी सिटी विजय अग्रवाल ने  बताया पुलिस युवक के अपहरण मामले में हर पहलू की जांच कर रही है। जांच में लेन-देन से लेकर प्रेम प्रसंग का मामला भी शामिल है। जल्द ही मामले का खुलासा हो जाएगा।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
youth wrote script for kidnapping to meet girlfriend

-Tags:#Chhattisgarh#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo