Breaking News
Top

मोदी को जन्मदिन पर ये ग्रामीण कहेंगे थैंक यू, भेंजेंगे 25 हजार पोस्टकार्ड

हरिभूमि न्यूज/ रायपुर | UPDATED Sep 15 2017 3:17AM IST
मोदी को जन्मदिन पर ये ग्रामीण कहेंगे थैंक यू, भेंजेंगे 25 हजार पोस्टकार्ड

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर, तिल्दा ब्लॉक के निवासियों के लिए खास होगा। उस दिन एक साथ पंच-सरपंच और ग्रामीण प्रधानमंत्री को शौचालय निर्माण के लिए धन्यवाद करेंगे।

इसके लिए एक साथ 25 हजार पोस्टकार्ड प्रधानमंत्री कार्यालय को भेजा जाएगा। जिसमें लोग अपना अनुभव को भी साझा करेंगे। इस अभियान के लिए सरपंच संघ और जिला पंचायत की टीम लगी हुई है। इसे एक उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

स्वच्छ भारत मिशन के तहत तिल्दा ब्लॉक में शौचालय निर्माण के लिए एक विशेष अभियान चलाया गया। इसमें चरणबद्ध तरीके से लोगों को जोड़ा गया।

इसे भी पढ़ें- मोदी कैबिनेट का एक और बार हो सकता है विस्तार, JDU और AIADMK को मिलेगा मौका!

इस अभियान के लिए सरपंचों ने एक भाईचारा नाम की संस्था का गठन किया। उनके साथ अन्य पंचायत प्रतिनिधि, महिला स्वसहायता समूह, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, ग्राम पंचायत सचिव भी जुड़ गए।

जिला पंचायत सीईओ नीलेश कुमार क्षीरसागर एवं एडिशनल सीईओ एचएस चौहान ने टीम गठित कर यहां सुबह 5 बजे से लेकर देर रात तक काम किया।

लक्ष्य पूरा होने के बाद अब ग्रामीण काफी खुश हैं। इसमें ऐसे लोग भी प्रधानमंत्री को पत्र भेज रहे हैं, जो इस अभियान के सबसे बड़े विरोधी थे। अब वे इस बात से काफी खुश हैं।

इस अभियान के दौरान कई जगहों में शौचालय का बकायदा पूजा-पाठ के साथ ओपनिंग किया गया। कुछ गांवों में स्कूली बच्चों ने कमान संभाला हुआ था, जिसमें बाहर शौच जाने वालों को सीटी बजाकर उन्हें अगाह करते थे।

इस अभियान में राष्ट्रीय स्तर की कुछ संस्था ऐसी भी शामिल थी, जो सीधे मैले को उठाकर सड़क पर लेकर आती थी और डेमो दिखाती थी। एक-एक लोग के दिमाग परिवर्तन चुनौतीपूर्ण था।

लोग उत्साहित

स्वच्छ भारत मिशन के तहत बने शौचालय से तिल्दा ब्लॉक के लोग खुश हैं। उत्साहित होकर वे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर पोस्टकार्ड भेजना चाहते हैं। इसके लिए एक साथ 25 हजार पोस्टकार्ड भेजा जाएगा।

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
villagers will send 25 thousand thank you card to pm modi on his birth day

-Tags:#PM Modi#PM Modi Birthday#17 September#25 thousand postcards
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo