Breaking News
Top

सावधान: राजधानी में दीवाली पर हो सकती है बड़ी ठगी, चोर और उठाईगिरों का गिरोह सक्रिय

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 14 2017 2:01AM IST
सावधान: राजधानी में दीवाली पर हो सकती है बड़ी ठगी, चोर और उठाईगिरों का गिरोह सक्रिय

राजधानी में दिवाली से एक पखवाड़ा पूर्व ही उठाईगिरी, ठगी करने वाले सहित चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं, जिनमें लोकल सहित बाहरी गिरोह के बदमाश भी शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच पुलिस ने 15 दिनों के भीतर उठाईगिरी सहित हाईटेक ठग गिरोह के तीन बदमाशों को वारदात करने से पहले पकड़ा है। वहीं हाल के दिनों में चोरों ने जमकर उत्पात मचाते हुए सूने मकानों में दबिश देकर लाखों रुपए के सोने-चांदी के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर बड़ी चोरी को अंजाम दिया है।

इसे भी पढ़ें- गुंडों ने दी ऐसी धमकी, बुर्का पहनकर कोर्ट में पहुंचा गवाह

गौरतलब है कि 28 सितंबर को पश्चिम बंगाल बांग्लादेश सीमा से सटे हुगली के एक युवक अजय स्वामी को पुलिस ने उठाईगिरी करने की फिराक में घूमते हुए पकड़ा है, जबकि उसका दूसरा साथी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

इस युवक को पुलिस ने जेल रोड के पास संदिग्ध हालत में घूमते हुए पकड़ा। इसी तरह पुलिस ने गुरुवार को मुंबई से जुड़े एटीएम से डाटा चोरी करने वाले गिरोह के दो बदमाशों मेहबर और शहनवाज को पकड़ा है।

जानकारों की मानें, तो दिवाली के समय लोग खरीदारी करने के लिए नकदी रकम ज्यादा रखते हैं। इसी बात का बदमाश फायदा उठाते हैं और मौका मिलते ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जोते हैं।

केस -1 असली नोट के बदले कागज थमाया

आमानाका थाना क्षेत्र में गुरुवार को दो ठगों ने तामेश्वर साहू को दो लाख रुपए देने का लालच देकर कागज का बंडल थमाया और चंपत हो गए। युवक अपने मालिक का पैसा जमा करने के लिए बैंक गया था।

इसी बीच दो युवक उसके पास आए और अपने मालिक के गल्ले से पैसा चोरी करनेे की बात कही। अपने पकड़े जाने से बचने का झांसा देकर युवक को नोट अदला बदली करने जाल में फंसाया और ठगी की।

केस -2 उरला में चोरी

उरला थाना क्षेत्र के बीरगांव निवासी अमित कुमार देवांगन के मकान में गुरुवार को दिनदहाड़े चोरी हुई है। चोर मकान के दरावाजे का ताला तोड़कर अंदर घुसे और अालमारी तथा लॉकर का ताला तोड़कर 50 हजार रुपए से ज्यादा के सोने-चांदी के जेवर और नकदी पर हाथ साफ कर दिया।

केस-3 सूने मकान को बना रहे निशाना

कबीरनगर फेस- 2 निवासी आशीष पाठक के सूने मकान को चोरों ने अपने निशाने पर लेते हुए घर पर रखी नकदी 40 हजार सहित एक लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर ले गए। आशीष अपने परिवार के साथ तीन दिनों के लिए शहर से बाहर गया था। इस बीच घर की रैकी करने के बाद चोर ने वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस गश्त बढ़ाई गई है

लगातार हो रही चोरी की घटना को देखते हुए शहर के भीतर और आउटर की कालोनियों में पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है। पुलिस की सजगता से हाल के दिनों में कई बड़े अपराध रोके गए।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
swindle on diwali in raipur says police

-Tags:#Diwali Festival#Crime Branch#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo