Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, सितम्बर 22, 2017  
Breaking News
Top

रक्षाबंधन पर सजी दुकानें, लोगों ने किया चाइनीज राखियों का बहिष्कार

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 7 2017 10:39AM IST
रक्षाबंधन पर सजी दुकानें, लोगों ने किया चाइनीज राखियों का बहिष्कार

सावन पूर्णिमा 7 अगस्त तक रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है लेकिन इसी के साथ देश के कई राज्यों में चाइनीज राखियों का बहिष्कार भी हो रहा है।

आपको बता दें कि पिछले कई दिनों से भारत चीन के बीच डोकलाम विवाद काफी तनाव का विषय बना हुआ है। जिसके बाद से देशभर की कई जगहों पर चाइनीज सामानों का बहिष्कार भी किया गया है।

हाल ही में ताजा मामला छत्तीसगढ़ के पलारी का आया है। जहां रक्षाबंधन के अवसर पर लोगों ने राखियों और मिठाइयों की खरीदारी तो खूब की, लेकिन चाइनीज राखियों को लेने से इनकार कर दिया।

ये भी पढ़ें- डोकलाम: भारत के खिलाफ नेपाल को हथियार बनाएगा चीन!

चायनीज राखियों का बहिष्कार

विवाद के कारण इस साल भारतीय बाजार में चाइनीज राखियों की कमी देखी है। ग्राहक के साथ राखी बिक्रेता भी चाइनीज राखियों को बेचने से कतरा रहे हैं।
 
राखी व्यापारियों विजय वर्मा, शंकर पटेल, रितेश पटेल, के के पटेल, का कहना है कि शायद जन भावना एवं देशभक्ति के कारण आने वाले ग्राहक भारतीय राखी को ही प्राथमिकता दी जा रही है।
 
व्यपारियों ने भी चाइनीज राखी का बहिष्कार किया है। राखी खरीदने पहुंची युवती देवकी, यामनि, निधि, बिंदु, पिंकी, रानू, नम्रता, नैना, नेहा, ममता,राधिका ने बताया कि राखी भारतीय संस्कृति का परिचायक है। विवाद के वजह से हम देश में बनी रखियों को ही बांधेंगी।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
raksha bandhan people boycott chinese rakhi

-Tags:#Indians#Boycott#Indo China Conflict#Rakhi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo