Breaking News
Top

फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, कांग्रेसी फांसी लगाने पहुंचे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 16 2017 1:32AM IST
फिर बढ़ी पेट्रोल की कीमत, कांग्रेसी फांसी लगाने पहुंचे

पेट्रोलियम उत्पादों की कीमत में लगातार वृद्धि ने आम लोगों को हिलाकर रख दिया है। शुक्रवार को एक बार फिर पेट्रोल की कीमत 70.94 रुपए तक पहुंच गई। जबकि डीजल की कीमत भी 63.57 रुपए तक पहुंच गई है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि का असर अनाज और सब्जियों पर भी नजर आने लगा है। 

इसे लेकर सियासी उबाल भी चरम पर है। शुक्रवार को कांग्रेस ने रायपुर में अनोखे अंदाज में पेट्रोलियम उत्पाद की कीमत में वृद्धि का विरोध किया। पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ने से परेशान कांग्रेसियों ने सांकेतिक रुप से फांसी पर लटककर विरोध जताया।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय के नेतृत्व में घड़ी चौक पहुंचे कांग्रेसियों ने वहां लगे पेड़ों से सांकेतिक रुप से फांसी में लटकने की कोशिश की। इस दौरान उन्हें रोकने पहुंची पुलिस से झूमाझटकी और तीखी बहस भी हुई। विकास उपाध्याय ने कहा, महंगाई हिंसक हो गई है। 

जनता की जरूरतों की हत्या कर रही है और भाजपा सरकार इसे रोकने में नाकाम है। उन्होंने छत्तीसगढ़ में बनवाए गए लाल किला का जिक्र करते हुए कहा कि इसी से पीएम ने प्रदेश एवं देश की जनता को गुमराह किया था। 

जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी, उस समय अंतराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम बढ़े हुए थे। इसका असर देश पर पड़ रह था। उस समय भाजपा ने पेट्रोल की दरों मे बढ़ोत्तरी के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार बताया था। आज क्रूड ऑयल की दरों में गिरावट के बावजूद जनता को बढ़े हुए दरों में पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है। 

प्रदर्शन के दौरान सुनीता शर्मा, सुमित दास, सोमेन चटर्जी, धनंजय ठाकुर, इम्तियाज हैदर, सतीश चौरसिया, शिरीष अवस्थी, अजीज भिंसरा, शिवश्याम शुक्ला, आशा चौहान, साक्षी सिरमौर, पूजा देवांगन, तारिक खान, संदीप सिरमौर, रानी वर्मा समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

भारत पेट्रोलियम में हंगामा

कांग्रेस कार्यकर्ता हाथ में बैनर पोस्टर लेकर बगैर पूर्व सूचना के भारत पेट्रोलियम के घड़ी चौक स्थित दफ्तर पहुंच गए। वहां कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी और तत्काल पेट्रोल की कीमत कम करने की मांग करने लगे। कांग्रेसियों के हंगामे से वहां मौजूद कर्मचारी और अधिकारी सकते में आ गए। तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद कांग्रेसियों को वहां से हटाया गया।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
price of petrol then increased

-Tags:#Increase in Price of Petrol#Congress

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo