Breaking News
Top

पेट्रोल की कीमत 70 पार, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 13 2017 12:42AM IST
पेट्रोल की कीमत 70 पार, कांग्रेस ने सरकार को घेरा

पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत पर सियासी संग्राम शुरू हो गया है। पेट्रोल और डीजल की कीमत को मुद्दा बनाकर सत्ता में आई भाजपा पर कांग्रेस ने महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया है। 

छत्तीसगढ़ समेत देश के कई राज्यों में ढाई महीने में सात रुपए तक कीमत बढ़ने पर नाराजगी जताते हुए कांग्रेस मीडिया विभाग के चेयरमेन ज्ञानेश शर्मा ने इसे वादाखिलाफी करार दिया है। 

उन्होंने कहा, यूपीए सरकार को पेट्रोल डीजल के मामले में लगातार कोसने वाली भाजपा अपनी सरकार रहते हुए भी कीमतों पर लगाम नहीं लगा पाई। ऊपर से इसके दाम लगातार बढ़ाकर जनता की जेब पर बोझ डाल रही है।

उन्होंने कहा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पहले कच्चे तेल की कीमत आज की तुलना में कहीं अधिक थी। इसके बावजूद केंद्र की पूर्ववर्ती यूपीए सरकार ने संतुलित दर पर जनता को पेट्रोल डीजल दिलवाना सुनिश्चित किया। आज कच्चे तेल की कीमत पहले की तुलना में काफी कम है। 

इसके बावजूद पेट्रोल की कीमत 70 रुपए के पार चली गई है। उन्होंने कहा, केंद्र सरकार ने जून महीने से डायनेमिक प्राइसिंग मेथड अपनाया था। उस वक्त पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था, इससे लोगों को फायदा होगा। ऐसा हुआ नहीं, बल्कि पिछले ढाई महीनों में पेट्रोल में करीब 7 रुपए और डीजल में 5 रुपए लीटर का इजाफा हो गया है।

जनता जवाब देगी

कांग्रेस ने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल की बढ़े हुए दामों को कम करने के व्यापक कदम उठाए, अन्यथा आने वाले विधानसभा चुनावों में जनता इस बात का उचित जवाब देगी। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
petrol price crosses 70 congress attack on government

-Tags:#Petrol#Price Crossed 70#Congress Attacked on Government
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo