Hari Bhoomi Logo
शनिवार, सितम्बर 23, 2017  
Top

चोटी कटवा का खौफः अब मां-बेटी की कटी चोटी, इलाके में फैली दहशत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 17 2017 1:24PM IST
चोटी कटवा का खौफः अब मां-बेटी की कटी चोटी, इलाके में फैली दहशत

चोटी कटवा का खौफ अब छत्तीसगढ़ भी पहुंच गया है। यहां कोरबा के बाद भिलाई में भी ऐसी ही घटना ने दहशत फैला दी है। यहां बुधवार को किसी ने खुर्सीपार क्षेत्र के अपने घर पर सो रही मां-बेटी की चोटी काट दी।

घटना दोपहर 12 बजे के आसपास की है। हालांकि पुलिस इसे महज अफवाह निरुपित कर रही है, लेकिन मां-बेटी की कटी चोटियां घटना की सत्यता पर मुहर भी लगा रही है। 

इसे भी पढ़ेंः लखनऊ: 24 घंटों के अंदर कटी 11 महिलाओं की चोटी, मचा हड़कंप

घटना की खबर फैलते ही पीड़ित मां-बेटी के घर में लोगों की भीड़ लग गई। मामले की शिकायत खुर्सीपार थाने में की गई है। जोन-2, सड़क-51 खुर्सीपार निवासी 45 वर्षीय रीता देवी तथा उनकी 21 वर्षीय बेटी राधा देवी दोपहर करीब 12 बजे भोजन के बाद आराम कर रही थी। थोड़ी देर बाद राधा पानी लेने रसोई गई थी। उसी दौरान रीता देवी उठीं तो उन्हें पता चला कि उनके बाल कटे हुए हैं। 

कटे बाल का हिस्सा रबर बैंड सहित फर्श पर पड़ा है। मां को बदहवास देख उनकी बेटी राधा घबरा गई। फर्श पर दो लोगों के बाल कटे पड़े थे। राधा ने अपने बालों को देखा तो पता चला कि उसके बाल भी काट दिए गए हैं। मां-बेटी को इस बात का जरा भी अहसास नहीं हुआ कि उनकी चोटियां कब और किसने काट ली। 

अपनी कटी चोटियों को देख मां-बेटी दहशत में आ गईं। उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। देखते ही देखते घर में भीड़ जुट गई। घटना को लेकर महिलाओं में तरह - तरह की चर्चा होने लगी। घटना को लेकर वहां जमा हुई महिलाएं बुरी आत्माओं का भी इसमें हाथ होने की आशंका जाहिर करने लगी। वहीं कुछ महिलाएं इसे शरारती तत्वों की करतूत बता रही थीं। 

इसे भी पढ़ेंः खुलासा: चुड़ैल नहीं काली बिल्ली काट रही है महिलाओं की चोटी!

लोगों की सलाह पर मां-बेटी ने खुर्सीपार थाने में मामले की लिखित शिकायत की। मां-बेटी के अनुसार उन्होंने किसी को भी घर में न तो घुसते देखा था, न उन्हें चोटी काटे जाने का अहसास हुआ। जमीन पर कटी चोटियों को देखने के बाद जब उन्होंने अपने बालों पर हाथ फेरा, तब उन्हें उनकी चोटी काट दिए जाने का पता चला।

मिली है शिकायत

चोटी काटे जाने की लिखित शिकायत की गई है। मामले की जांच की जा रही है। इसके बाद जो भी बात सामने आएगी, उसके आधार पर पुलिस अपराध कायम करेगी। फिलहाल पुलिस मामले में विवेचना कर रही है। -केके वासनिक, टीआई खुर्सीपार 

भूतप्रेत नहीं काटते

मामले को लेकर कुछ लोग इसे भूत प्रेत के साथ जोड़कर क्षेत्र में दहशत फैलाने का काम कर रहे हैं। बुरी आत्मा या भूत प्रेत चोटी काटने का काम नहीं करते। ऐसी अफवाह से घबराने की जरूरत नहीं न इसे प्रचारित किया जाना चाहिए। -डॉ दिनेश मिश्र, अध्यक्ष अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति रायपुर

 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
now choti cut incident in bhilai

-Tags:#Choti Katwa#Crime News
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo