Breaking News
Top

ओबामा की भारत यात्रा का विरोध, छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने बांटे पर्चे

haribhoomi.com | UPDATED Jan 21 2015 8:21AM IST
बस्तर. छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की आगामी भारत यात्रा के विरोध में बस्तर के कई इलाकों में पर्चे फेंके। पुलिस के अनुसार, नक्सलियों ने गणतंत्र दिवस पर 26 जनवरी को राष्ट्रव्यापी बंद का आह्वान किया है। पुलिस ने इसकी जानकारी केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को दे दी है तथा राज्य में पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।
 
 
छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के कांकेर और नारायणपुर जिले से पुलिस को यह पर्चे मिले हैं, जिनमें नक्सलियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत दौरे का विरोध किया है। राज्य के खुफिया विभाग के पुलिस उपमहानिरीक्षक दीपांशु काबरा ने यहां बताया, ‘प्रतिबंधित सीपीआई (माओवादी) ने जिन पचरे में अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा की भारत यात्रा का विरोध किया है वह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित कांकेर और नारायणपुर जिले में पुलिस ने बरामद किए।’
 
 
काबरा ने बताया कि पर्चे बरामद होने की जानकारी राज्य की पुलिस ने केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों को दे दी है तथा नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के पुलिस अधीक्षकों को अधिक सतर्कता बरतने के लिए कहा गया है। वहीं राज्य में आसूचना शाखा को कहा गया है कि वह नक्सली गतिविधियों पर नजर रखे। पुलिस अधिकारी ने बताया कि राज्य के नक्सली गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस का विरोध करते हैं तथा इन राष्ट्रीय दिवसों पर क्षेत्र में गड़बड़ी फैलाने की कोशिश करते हैं।
 
 
 
इस बार गणतंत्र दिवस पर ओबामा के भारत आने की सूचना के बाद नक्सली ओबामा के भारत आगमन का विरोध कर रहे हैं। नक्सलियों के दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता गुड्सा उसेंडी के नाम से जारी किए गए इन पचरे में ‘ओबामा वापस जाओ’ के साथ ही कई राष्ट्रविरोधी नारे और अन्य बातें लिखी हैं। पर्चे में नक्सलियों ने यह भी कहा है कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति की भारत यात्रा के दौरान ओबामा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले जलाएंगे।
 
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, पुलिस का क्या कहना हैै इन पर्चों के बारे में ? - 
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर- 
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo