Top

हरिभूमि एक्सक्लूसिव: सैकड़ों जिंदा गायों को मारने के लिए भूसे में दबाया, 76 की मौत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 20 2017 11:03AM IST
हरिभूमि एक्सक्लूसिव: सैकड़ों जिंदा गायों को मारने के लिए भूसे में दबाया, 76 की मौत

धमधा के राजपुर में गायों पर किए गए क्रूरता का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है। बेमेतरा जिले के परपोड़ी क्षेत्र की दो गौशालाें में छापामार कार्रवाई के दौरान 76 से ज्यादा गाय मृत अवस्था मिली। अफसर उस वक्त और हैरान रह गए, जब जांच के दौरान दर्जनभर से ज्यादा जिंदा गाय भूसे के ढेर में दबी मिली। पर इन गायों को ग्रामीणों, बजरंग दल व विश्व हिन्दू परिषद के लोगों द्वारा बाहर निकाला गया। 

दोनों गौशाला में छापा के दौरान गायों पर किए जा रहे क्रूरता से आयोग के सदस्य भी स्तब्ध रह गए। देर शाम परपोड़ी थाने में दोनों गौ शाला संचालकों के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध कराया गया है। शुक्रवार को बेमेतरा जिले के साजा विकासखंड के ग्राम गोडमर्रा स्थित फूलचंद गौशाला एवं साजा क्षेत्र के ही ग्राम रानों स्थित मयूरी गौशाला में बड़ी संख्या में गायों की मौत होने की शिकायत हुई थी।

इसे भी पढ़ें: नेताजी की गौशाला में भूख से मरीं 27 गाय, केस दर्ज

शनिवार को छापा कार्रवाई के दौरान गोडमर्रा गाैशाला से कुछ ही दूरी पर मृत 76 गायों को दो ट्रैक्टरों में दफन के लिए पन्नी ढककर रखा गया था। इसके अलावा गोडमर्रा गौ आश्रम में 34 मृत गाय मिली है। सूचना के बाद चिकित्सकों की टीम यहां पहुंची और पोस्टमार्टम किया। वहीं दो ट्रैक्टर में 76 गायों को दफनाने ले जा रहे गायों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। 

मृत मवेशियों की चौकसी के लिए परपोड़ी थाने से दो पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। रविवार को गायों का पोस्टमार्टम किया जाएगा। इस गौशाला की अध्यक्ष लक्ष्मी देवी है, जिसका संचालन भी भाजपा नेता हरिश वर्मा द्वारा ही किया जा रहा है। मामले की जांच साजा एसडीएम, साजा तहसीलदार और पशुचिकित्सा अधिकारी कर रहे हैं।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
in raipur cows alive pressed in kawdust 76 killed bjp leader arrested

-Tags:#Rajpur#Kanker#Harish Verma#cow death#Chhattisgarh BJP#Bharatiya Janata Party
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo