Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

अब बसों की छतों पर नहीं लादे जा सकेंगे सामान

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 16 2017 10:57AM IST
अब बसों की छतों पर नहीं लादे जा सकेंगे सामान

बसों की छतों पर चार से पांच फीट ऊंचाई तक सामान नहीं लादे जा सकेंगे। यात्री बसों का इस्तेमाल मालवाहक की तरह करने पर परिवहन विभाग द्वारा सख्ती की जाएगी।

ये भी पढ़ें- नाबालिग को आंख मारना युवक को पड़ा भारी

यानी बसों की छतों पर एक निर्धारित मात्रा तक ही सामान लोड होगा, वह भी यात्रियों का साथ होना जरूरी होगा। क्षमता से अधिक लगेज लादने पर बसों को जुर्माना देना पड़ सकता है।

यही नहीं, अब ओवरलोडिंग पर मालवाहकों और फैक्ट्री संचालकों दोनों पर विभाग का डंडा चलेगा। लगातार तीन बार पकड़े जाने पर मालवाहक गाड़ियों का परमिट रद्द किया जाएगा।

रविवार को परिवहन विभाग द्वारा बस और ट्रक ऑपरेटरों को ओवरलोडिंग के लिए समझाइश दी जाएगी। इसके बाद रोड पर ओवरलोडिंग की जांच शुरू की जाएगी।

दरअसल जांच में पहली बार पकड़े जाने पर जुर्माना किया जाएगा। दूसरी बार में नोटिस जारी किया जाएगा। तीसरी बार में गाड़ी का परमिट कैंसिल करने के साथ ही चालक पर कार्रवाई की जाएगी।
 

बनेगा सेंट्रल फ्लाइंग स्क्वाड

मालवाहकों पर ओवरलोडिंग की निगरानी के लिए परिवहन मुख्यालय स्तर पर सेंट्रल फ्लाइंग स्क्वाड बनाया जाएगा। ये टीम रोड पर लगातार शिकायत मिलने पर विशेष वाहन की जांच करेगी। कई बार ओवरलोडिंग में पकड़ी गई गाड़ियों को सीज किया जाएगा।

जल्द चलेगा अभियान

जानकारी के मुताबिक सोमवार से ओवलोडिंग गाड़ियों की जांच शुरू की जाएगी। इस दौरान रेत, गिट्टी से लेकर तमाम गाड़ियों की जांच की होगी। इसके लिए कई टीमें बनाई गई हैं। आरटीओ कार्यालय के साथ ही फ्लाइंग टीम शामिल रहेगी।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
important news of chhattisgarh raipur

-Tags:#Luggage on buses#Chttisgarh News In Hindi#Raipur News

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo