Breaking News
Top

रायपुर: मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा-चुनाव के समय चलाएंगे ब्रह्मास्त्र

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 6 2017 5:38AM IST
रायपुर: मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा-चुनाव के समय चलाएंगे ब्रह्मास्त्र

मुख्यमंत्री डा. रमन सिंह किसानों को धान के बोनस वितरण के लिए गुरुवार को रायपुर से सीधे मुंगेली और वहां से सरगुजा पहुंचे। मुंगेली में उन्होंने किसानों को 74 करोड़ और अंबिकापुर में 32 करोड़ रुपए का बोनस किसानों को बांटा। ये राशि सीधे किसानों के एकाउंट में गई।

सरगुजा में डा. सिंह कांग्रेसियों पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि जो लोग बोनस के खिलाफ बातें कर रहे हैं, उन्हें पहले अपने शासनकाल को याद करना चाहिए। वो इसे चुनावी कह रहे हैं। बोनस ब्रम्हास्त्र नहीं है। चुनाव आएगा तब ब्रम्हास्त्र भी चलाएंगे।

मुख्यमंत्री डा. सिंह रायपुर से सीधे मुंगेली पहुंचे। मुंगेली के जिला मुख्यालय स्थित पं.श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने 48 हजार से ज्यादा किसानों को बोनस वितरण किया।

यहां तकरीबन 192 करोड़ के कार्यों का शिलान्यास भी किया। मुंगेली में उन्होंने कहा कि बोनस तिहार से किसानों और आमजनता में उत्साह है। किसानों की मेहरबानी से छत्तीसगढ़ में सरकार बनी है। छत्तीसगढ़ गांव-गरीब एवं किसानों की सरकार है। बोनस मिलने से उनमें खुशी है।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि जिले के किसान दिवाली के पहले एक और दीवाली मना रहे हंै। उधर, अंबिकापुर के पीजी कॉलेज मैदान में आयोजित बोनस तिहार कार्यक्रम में उन्होंने 147.36 करोड़ रुपए की सौगात दी। उन्होंने करीब 19 हजार किसानों को 32 करोड़ रुपए का बोनस वितरित किया।

अंबिकापुर में डा. सिंह ने कहा कि इस साल सरगुजा व पूरे क्षेत्र में अच्छी बारिश हुई है। पिछले साल की धान बिक्री के बोनस का एक- एक रुपया यहां बटन दबाने के साथ ही हजारों किसानों के खाते में पहुंच जाएगा। हम दीपावली से पहले इस साल का भी बोनस देंगे। अंबिकापुर में ही मुख्यमंत्री विपक्ष पर जमकर बरसे।

उन्होंने कहा कि जो लोग बोनस का विरोध करते हैं, उन्हें पलट कर अपना कार्यकाल देखना चाहिए। 2000 से 2003 तक जो किया, वो अब तक कोई नहीं भूला है। कांग्रेस अपने कार्यकाल में पांच लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान नहीं ख़रीद पाती थी।

आज भाजपा सरकार साठ से सत्तर लाख मीट्रिक टन धान खरीद रही है। एक सवाल के जबाव में उन्होंने कहा िक बोनस ब्रम्हास्त्र नहीं है, चुनाव के समय ही ब्रम्हास्त्र चलाएंगे। 

सरगुजा में सीएम के पहुंचते ही बारिश, पर लोग जमे रहे

ये इत्तेफाक था कि डॉक्टर रमन सिंह जब सरगुजा पहुंचे, तो उसके ठीक पहले, करीब आधे घंटे तक मूसलाधार बारिश हुई। लेकिन लोग कार्यक्रम स्थल पर ही रहे और कुिर्सयों को ही छाते के तौर इस्तेमाल किया। डॉक्टर रमन ने इस बात का ज़िक्र मंच से भी किया।

एक रोचक नजारा ये भी, जब सीएम हितग्राहियों के साथ भोजन करने लगे

मुंगेली में जब भोजन का समय हुआ, इस अवसर पर कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले, भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष हर्षिता पांडेय, छत्तीसगढ़ राज्य गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष भूपेंद्र सवन्नी समेत विधायक व अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री ने इन सबके साथ थे। अचानक वे उठे और हितग्राहियों के पास जा पहुंचे और उनके साथ भोजन करने लगे। ये नजारा देखकर सभी चौंके। फिर धीरे धीरे सब उस ओर आने लगे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
cm raman singh distribute farmers bonus

-Tags:#Dr. Raman Singh#Farmers Bonus Distribution
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo