Breaking News
उत्तर प्रदेश: जौनपुर में सड़क दुर्घटना में एक ही परिवार के तीन लोगों की मौतमध्य प्रदेश: छतरपुर में पुलिस कांस्टेबल की गोली मारकर हत्या, 2 आरोपी गिरफ्तार, जांच जारीकानपुर: मुलगंज में एक प्लास्टिक गोदाम में भीषण आग, बचाव और राहत कार्य जारीबिहार: पंचायत ने एक व्यक्ति को सरेआम थूक चटवाया और चप्पलों से पिटवाया, सामने आया मामलाबिहार: डॉक्टर की हत्या को लेकर समस्तीपुर में भारी बवाल, 20 गाड़ियां आग के हवालेकेदारनाथ पहुंचे पीएम मोदी, जनसभा को करेंगे संबोधितचिदंबरम के ट्वीट पर बोले गुजरात सीएम- चुनाव से डर रही कांग्रेसतमिलनाडु: नागपट्टिनम में बस डिपो रेस्ट रुम की छत गिरने से 8 की मौत
Top

शौचालय निर्माण बना टेंशन, बाइक से गांव-गांव घूम रहे IAS

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Oct 12 2017 3:41AM IST
शौचालय निर्माण बना टेंशन, बाइक से गांव-गांव घूम रहे IAS

आरंग में 15 हजार शौचालय निर्माण का टेंशन ऐसा है कि एक आईएएस, विधायक, जनपद अध्यक्ष सहित कई अधिकारी-कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधि गांव-गांव घूम रहे हैं।

वे लोगों को शौचालय निर्माण के लिए जागरूक कर रहे हैं। बुधवार को करीब आधा दर्जन गांवों में बाइक रैली निकाली गई और जनसभा भी हुई। इसमें कई वीआईपी सामान्य लोगों की तरह शामिल हुए।

आरंग ब्लॉक में 2 अक्टूबर से शौचालय निर्माण का महाअभियान जारी है, जो 17 अक्टूबर तक चलेगा। बुधवार सुबह करीब 10 बजे ग्राम भंडारपुरी से एक बाइक रैली निकली।

इसमें जिला पंचायत सीईओ आईएएस नीलेश कुमार क्षीरसागर, आरंग विधानसभा के विधायक नवीन मारकंडे, जनपद पंचायत आरंग की अध्यक्ष पुष्पा पिंटू कुर्रे,

जिला पंचायत एसीईओ एचएस चौहान, जनपद पंचायत सीईओ मेहरूल माहेश्वरी, स्वच्छता अभियान के जिला समन्वयक आसकरण बंजारे समेत बड़ी संख्या में अधिकारी-कर्मचारी, पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए।

गुल्लू में समाप्त हुई बाइक रैली

बाइक रैली शुरू होने से पहले भंडारपुरी में एक जनसभा हुई। इसमें विधायक से लेकर बहुत से अधिकारी और पंचायत प्रतिनिधियों ने संबोधित किया।

यहां से रैली रवाना हुई, इसके बाद ग्राम कोड़ापार, अमसेना, कुटेला, कुरुद, समोदा होते हुए रैली ग्राम गुल्लू पहुंची। यहीं रैली सभा में तब्दील हो गई, जहां अतिथियों ने ग्रामीणों को स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय निर्माण की महत्ता बताई। साथ ही शौचालय निर्माण का आग्रह किया।

गांव-गांव में स्वागत, बना माहौल

स्वच्छ भारत मिशन के तहत निकली बाइक रैली का ग्रामीणों ने जगह-जगह स्वागत किया। विशेषकर महिला स्वसहायता समूह के सदस्यों ने हर गांव में रैली के समर्थन में स्वच्छता के नारे भी लगाए।

कई गांवों में स्कूली बच्चों ने भी स्वागत किया। रैली में आने से पहले ग्रामीणों के साथ पंचायत प्रतिनिधि भी स्वागत में खड़े रहे। पंचायत सचिवों का कहना है कि बाइक रैली के बाद इन गांवों में सकारात्मक माहौल बना है, जबकि इन गांवों में विपरीत स्थिति थी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bike rally extracted for toilet construction campaign in raipur

-Tags:#Chhattisgarh#Raipur News#Toilet Campaign
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo