Breaking News
Top

सुकमा को दहलाने की कोशिश नाकाम: नक्सलियों के लगाए 52 KG के 6 IED बम बरामद

haribhoomi.com | UPDATED Nov 1 2015 2:17PM IST
जगदलपुर. प्रदेश के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में एक बार फिर नक्सलियों के नापाक मसूंबों को सुरक्षा बलों ने नाकाम कर दिया। जवानों को नुकसान पहुंचाने लगाए गए 6 आईईडी बम जवानों ने बरामद किया। नक्सल प्रभावित भेज्जी थाना से शनिवार की सुबह सीआरपीएफ 219 व कोबरा 208 के जवान सर्चिंग पर निकले थे। गश्ती दल ने सबसे पहले भेज्जी थाने से लगभग 3 किमी दूर नक्सलियों द्वारा सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने लगाया गया 15 किलो का आईईडी बरामद किया गया। वहीं इंजरम जाने वाले मार्ग पर सीआरपीएफ के जवानों ने 20 किलो का आईईडी बरामद किया।
 
 
दोनों जगह बम मिलते ही बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया जिन्होंने दोनों बम को मौके पर ही डिफ्यूज कर दिया। 35 किलो के दो बम बरामद होने के बाद जवानों ने पुन: सतर्कता से पूरे क्षेत्र की सर्चिंग की थोड़ी-थोड़ी दूर में पुन: बम मिलने लगे। सुबह से दोपहर तक भेज्जी-इंजरम मार्ग पर जवानों 6 जिन्दा आईईडी बम बरामद किया। दोरनापाल एएसपी इरफान खान ने बताया की माओवादियों द्वारा जवानों को नुकसान पहुंचाने जगह-जगह बम लगाया गया है।
प्रतिदिन सर्चिंग के दौरान जवानों व बम निरोधक दस्ते द्वारा सतर्कता पूर्वक बम निकालकर डिफ्यूज किया जा रहा है। सुकमा जिले में एक माह के अंतराल में सुरक्षाबलों ने दर्जनों बम बरामद करने में सफल रही है। नक्सली इन दिनों नक्सलगढ़ में चल रहे सड़क निर्माण कार्य का विरोध करते हुए सड़क की सुरक्षा में तैनात जवानों को निशाना बना रहे हैं। तीन दिन के अंतराल में दो जवान माओवादियों द्वारा लगाए गए प्रेशर बम की चपेट में आने से शहीद हो गए हैं। बावजूद सुरक्षा बलों के हौसंले बुलंद है जो लगातार नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo