Hari Bhoomi Logo
रविवार, अप्रैल 30, 2017  
Breaking News
Top

हाई अलर्ट के बावजूद बस्तर में एक और बड़ा नक्सली हमला, 17 वाहन फूंके

haribhoomi.com | UPDATED Apr 12 2015 6:12PM IST
बस्तर. सुकमा में हुए नक्सली हमले को 24 घंटे भी नहीं बीत पाए थे कि नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ में दूसरा हमला कर दिया है। इस बार नक्सलियों ने बस्तर जिले के कांकेर में 17 वाहनों को जला दिया है। वाहन जलाने के अलावा नक्सलियों ने इलाके में कुछ पोस्टर भी चिपकाए हैं। नक्सलियों ने ट्रकों और जेसीबी में आग लगा दी है। हालांकि आईबी ने सुकमा हमले के बाद तीन राज्याों छत्तीसगढ़, उड़ीसा और झारखंड में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। 
 
 
इससे पहले शनिवार को छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में 7 जवान शहीद हुए थे और 12 जवान जख्मी भी हो गए थे। राज्य के नक्सल प्रभावित इस जिले में नक्सलियों ने शनिवार को पुलिस दल पर घात लगाकर हमला कर दिया था, जिसमें एक प्लाटून कमांडर समेत सात जवान शहीद हो गए थे और 12 अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए थे। 
 
 
इन जवानों के शव अभी तक जंगलों ने नहीं निकाले जा सके हैं। राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि क्षेत्र में खराब मौसम और कठिन भौगोलिक परिस्थितियों की वजह से शवों को नहीं निकाला जा सका है। राज्य के नक्सल मामलों के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक आरके विज ने कहा कि सुकमा जिले के पोलमपल्ली थाना क्षेत्र के अंतर्गत पिड़मेल गांव के जंगल से शवों को निकालने की कार्रवाई की जा रही है। इस इलाके के लिए बड़ी संख्या में पुलिस दलों को रवाना किया गया है। 
 
 
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, खबर से संबंधित जानकारी-   
 
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo