Breaking News
Top

नवरात्रि और दीवाली में बंपर बुकिंग, पुणे के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 10 2017 9:59AM IST
नवरात्रि और दीवाली में बंपर बुकिंग, पुणे के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन

नवरात्रि और दिवाली के मौके पर ट्रेनों में जबर्दस्त भीड़ रहेगी। यात्रियों ने अक्टूबर माह के लिए अभी से बुकिंग की शुरुआत कर दी है। लंबी दूरी की ट्रेनों में दशहरा के बाद से लेकर दिवाली तक लगातार टिकट बुक हो रहे हैं।

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ सहित जोन की 7 ट्रेनों में पेंट्रीकर होंगी बंद

यात्रियों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों का ऐलान भी शुरु कर दिया है। सबसे पहले हटिया पुणे हटिया के लिए स्पेशल ट्रेन का ऐलान किया गया है।

हटिया से 20 सितंबर से 11 फेरों के लिए इसे चलाया जाएगा। इसका परिचालन हर बुधवार को होगा। जबकि पुणे से 22 सितंबर से हर शुक्रवार हटिया के लिए स्पेशल ट्रेन चलेगी।

बिलासपुर जोन से मिली जानकारी के अनुसार हटिया पुणे एक्सप्रेस सुबह 4.45 बजे बिलासपुर पहुंचेगी। जबकि 6.30 को रायपुर और 7.20 को दुर्ग पहुंचेगी।
 
इसका परिचालन सितंबर में 20 और 27 तारीख को होगा। जबकि अक्टूबर में 4,11,18 और 25 को चलेगी। नवंबर में 1,8,15,22 और 29 तारीख को चलेगी। इसी तरह पुणे हटिया स्पेशल ट्रेन 6.15 बजे दुर्ग पहुंचेगी।
 
इसके रायपुर पहुंचने का समय 6.55 और बिलासपुर पहुंचने का समय 9.10 है। पुणे हटिया स्पेशल ट्रेन पुणे से सितंबर में 22 और 29 तारीख को रवाना होगी। जबकि अक्टूबर में 6,13,20,27 तारीख को चलेगी। नवंबर में इसका परिचालन 3,10,17,24 तारीख को होगा। दिसंबर में सिर्फ एक फेरे के लिए 1 तारीख को चलाया जाएगा।
 

इन ट्रेनों में भीड़ अधिक

दुर्गापूजा और दिवाली के मौके पर सारनाथ, नवतनवा, पुरी अहमदाबाद, दुर्ग पुरी, साउथ बिहार, हावड़ा मुंबई मेल, विशाखापट्टनम लिंक समेत डेढ़ दर्जन ट्रेनों में भारी भीड़ रहेगी।
 
इन ट्रेनों में सितंबर से लेकर अक्टूबर अंत तक यात्रियों ने अभी से रिजर्वेशन कराना प्रारंभ कर दिया है। अधिकतर ट्रेनों में वेटिंग की स्थिति है। दिवाली के पहले कुछ ट्रेनों में नो रुम भी हो सकता है। हालांकि रेलवे द्वारा एक्सट्रा कोच और स्पेशल ट्रेनों से भीड़ डायवर्ट करने की कोशिश की जा रही है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
advance train ticket booking for navratri and diwali

-Tags:#Train for Diwali#Pune Special Train#Ticket Booking##Chhattisgarh

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo