Breaking News
Top

पिता को तर्पण करते तालाब में डूबे तीन भाई-बहन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 16 2017 2:01AM IST
पिता को तर्पण करते तालाब में डूबे तीन भाई-बहन

पितृपक्ष में शुक्रवार को उरला क्षेत्र में अपने परिजनों को श्राद्ध तर्पण करने के दौरान एक ही परिवार के तीन मासूम की तालाब में डूबने से मौत हो गई। तीनों सगे भाई-बहन थे, जो कालोनी के लोगों को श्राद्ध तर्पण के लिए तालाब जाते देख खुद भी उनके पीछे हो लिए थे। 

 
उनके पिता शिव प्रसाद यदु 7 साल पहले उन्हें छोड़ गए थे। अन्य लोगों को अपने परिजनों को श्राद्ध तर्पण करता देख, वे भी अपने पिता की याद में व्याकुल तालाब जा पहुंचे। 
 
इसकी जानकारी उन्होंने अपनी मां को भी नहीं दी। कार्यक्रम के बाद जब सारे लोग घर लौट आए और तीनों मासूम वार्ड 30 ग्राम उरला निवासी 10 वर्षीय लीलेश्वरी यदु, 9 वर्षीय किरण यदु और 8 वर्षीय डामेंद्र यदु दिखाई नहीं दिए तो उनकी खोजबीन शुरू हुई। 
 
दिनभर मोहल्ले में उनकी खोजबीन होती रही। इस बीच किसी ने तालाब के पास बच्चों का कपड़ा और जूता रखे होने की जानकारी दी, जिसके बाद तालाब के आसपास तलाश की गई। 
 
उसी दौरान चाचा गोपाल और परमानंद ने उनकी तलाश में तालाब में डुबकी लगा दी, जहां उन्हें तीनों मासूमों के शव मिले। बताया जा रहा है कि श्राद्ध तर्पण के दौरान तीनों गहरे पानी में समा गए थे। 
 
अन्य लोग पूजा-पाठ में लीन थे, इसलिए किसी का भी ध्यान उनकी ओर नहीं गया। लीलेश्वरी कक्षा 5वीं और किरण व डामेंद्र तीसरी कक्षा में अध्यनरत थे। घटना के बाद से गांव में मातम पसर गया है। मां अनीता यदु का रो-रोकर बुरा हाल है। 
 
पति की मौत के बाद मां अनिता ने उन्हें पिता की कमी कभी महसूस नहीं होने दी थी। बताया जा रहा है कि एक ही परिवार के तीन मासूम की मौत के बाद गांव में सभी बड़े कार्यक्रम फिलहाल स्थगित कर दिए गए हैं।
 
मामले में पुलिस ने शव का पंचानामा कर पीएम के लिए दुर्ग भेज दिया। भिलाई-3 पुलिस मर्ग कायम कर विवेचना में जुट गई है

उजड़ गई दुनिया

तीनों बच्चों की मौत के बाद मां अनीता का कोई सहारा नहीं रहा। पति की मौत के बाद से इन्हीं बच्चों को देखकर अनिता के दिन कट रहे थे। यही उसके बुढ़ापे का सहारा भी थे। ग्रामीणों का कहना है कि पिता को श्राद्ध तर्पण करने बच्चे हर साल अपने चाचा के साथ तालाब जाया करते थे, लेकिन इस साल घर में आवश्यक काम होने के कारण बच्चों के चाचा तालाब नहीं जा सके जिसकी वजह से बच्चे अकेले ही तालाब पहुंच गए थे।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
3 children died due to drowning in a pond in bhilai

-Tags:#3 Children Died#Drowning in a Pond#Bhilai
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo