Top

डेढ़ दर्जन विधायकों का परफॉर्मेंस कमजोर, मिली 6 महीने की मोहलत

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 10 2017 8:32AM IST
डेढ़ दर्जन विधायकों का परफॉर्मेंस कमजोर, मिली 6 महीने की मोहलत

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की क्लास में स्टूडेंट बनकर पहुंचे विधायकों की क्षेत्र में सक्रियता, सदन में विधानसभा के मुद्दों को उठाने की क्षमता, सवालों की संख्या जैसे कई विषयों में परीक्षा हुई। 

इसमें डेड़ दर्जन से अधिक विधायक फौरी तौर पर कमजोर साबित हुए हैं। ऐसे विधायकों को 6 महीने के भीतर अपना परफॉर्मेंस सुधारने कहा गया है। 

बंद कमरे में वन टू वन चर्चा के दौरान पीएल पुनिया तो विधायकों की बात सुनते रहे। प्रभारी सचिव कमलेश्वर पटेल और अरुण उरांव ने उनसे क्षेत्र और सदन की कार्रवाई को लेकर सवाल किए।

विधायकों से चार साल के कामकाज की रिपोर्ट मांगी गई थी। इसमें एक दर्जन सीनियर और कुछ पहली बार चुनकर आए विधायकों के कामकाज पर न सिर्फ प्रदेश प्रभारी और सचिव द्वय ने संतुष्टि जताई है, बल्कि अन्य विधायकों से बेहतर पाया है। जबकि 6 से 8 विधायक ऐसे हैं, जिन्हें औसत के दर्जे में रखा गया है। 

कांग्रेसी सूत्रों ने बताया, विधायकों के परफॉर्मेंस को लेकर शनिवार को पीएल पुनिया ने नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल से बातचीत की है। जिन विधायकों के परफॉर्मेंस कमजोर पाए गए हैं, उन क्षेत्रों में संगठन के वरिष्ठ नेताओं को भेजकर डेमेज कंट्रोल करने की नसीहत भी दी गई है।

जल्द होगा अगला सर्वे

एआईसीसी द्वारा कांग्रेस की स्थिति को लेकर चार-पांच माह पहले दो बार सर्वे कराया जा चुका है। एक बार एक एजेंसी के माध्यम से सर्वे कराया गया था। दूसरी बार कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के करीबियों के माध्यम से सभी क्षेत्रों के संबंध में जानकारी जुटाई गई। 

इसकी रिपोर्ट के आधार पर ही आदिवासी और ओबीसी नेताओं को महत्व जैसे निर्णय हुए। अब सभी विधायकों के कामकाज की जानकारी सामने आने के बाद जल्द ही एक बार फिर सर्वे कराने की बात सामने आ रही है। 

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
18 mlas weaken the performance in chhattisgarh

-Tags:#MLA#Performance Weak#6 Month Delay

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo