Top

प्राइवेट डिग्री धारकों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पत्राचार की ये सारी डिग्रियां होंगी अमान्य!

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 4 2017 5:13PM IST
प्राइवेट डिग्री धारकों पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, पत्राचार की ये सारी डिग्रियां होंगी अमान्य!

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को तकनीकी शिक्षा की प्राइवेट डिग्री देने पर रोक लगा दी है। बिना मंजूरी के कॉलेज कोई भी तकनीकी संबंधी प्राइवेट डिग्री के लिए सत्र 2018-19 में विद्यार्थियों का प्रवेश नहीं ले सकतें है। 

सुप्रीम कोर्ट ने देश के चार डीम्ड यूनिवर्सिटियों में सन  2005 के बाद हजारों विद्यार्थियों की इंजीनियरिंग की प्राइवेट डिग्री समाप्त कर दी थी। कोर्ट ने चार यूनिवर्सिटियों को मंजूरी देने के मामले में सीबीआई जांच करा रही है।

सुप्रीम कोर्ट  ने इस फैसले से प्रभावित विद्यार्थियों की डिग्री बचाने के लिए उपाय निकाला है विद्यार्थियों को अपनी डिग्री बचाने के लिए एआईसीटीई की परीक्षा पास करनी होगी । सुप्रीम कोर्ट ने यूनिवर्सिटियों को आदेश दिया है कि सभी विद्यार्थियों की फीस वअन्य खर्चे वापस करने होगें।

सुप्रीम कोर्ट  ने सभी डीम्ड यूनिवर्सिटियों को आने वाले सत्र के कहा कि बिना आज्ञा के तकनीकी शिक्षा संबंधित कोई भी कोर्स नही चला सकते है। डीम्ड यूनिवर्सिटियों को प्रत्येक कोर्स के लिए अलग अलग परमिशन लेनी होगी।

सुप्रीम कोर्ट ने डीम्ड यूनिवर्सिटियों को आदेश दिया है कि उनकों एक महीने के अन्दर डीम्ड यूनिवर्सिटी में से यूनिवर्सिटी शब्द को हटना होगा।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
supreme court decision distance education technical courses close

-Tags:#Career News#Supreme Court#Technical Courses

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo