Top

अगर चाहते हैं सरकारी नौकरी, तो इन टिप्स को जरूर पढ़ें

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 26 2017 2:57PM IST
अगर चाहते हैं सरकारी नौकरी, तो इन टिप्स को जरूर पढ़ें

अगर आप सरकारी नौकरी की चाह रखते हैं और आपको कड़ी मेहनत के बाद भी आपको नौकरी नहीं मिल रही है। आजकल के युवा अक्सर अपनी क्षमताओं को बढ़ा चढ़ाकर पेश करते है और जब नौकरी की हो तो युवा यह नहीं सोचते कि इसका परिणाम क्या होगा।

बल्कि अपने सीवी में और इंटरव्यू के दौरान बहुत सारी ऐसी गलतियां कर देते हैं जिनका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ता है। नौकरी की चाह में युवा अपने सीवी में बढ़ा चढ़ाकर लिखते हैं।

ये भी पढ़ें - उत्तरी रेलवे में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन

अगर आप सोच रहे हैं कि आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो आप इंटरव्यू के समय कुछ खास बातों का ध्यान रखें या इन टिप्स को हमेशा याद रखें...

ज्यादा स्मार्ट ना बनें- कभी भी नौकरी के लिए आवेदन करते समय फर्जी सर्टिफिकेट , जॉनिंग लेटर और आपनी सैलरी स्लीप जो असली नहीं ऐसी चीज़े न केवल सामने आने पर आपकी छवि खराब करती है बल्कि अगर आपका बॉस  नाराज होता है तो आपके खिलाफ कानूनी कार्यवाई भी कर सकता है। 

रेज्यूमे- हमेशा सरकारी नौकरी के लिए एक प्रॉफेशनल रिज्यमें तैयार रखे और जो क्वालिफिकेशन आपके पास है और जिसकी आपको नॉलिज है उसे वहां मैनशन करें। 

ये भी पढ़ें - बिहार पुलिस में निकली बंपर भर्ती, ग्रेजुट करें आवेदन

नौकरी के लिए अलर्ट- दोस्तों हमेशा सरकारी नौकरी के लिए अलर्ट रहे। आज के वक्त में इटरनेट का चलन है तो आप अपने मोबाइल पर भी कुछ वेबसाइट्स को सब्सक्राइब कर सकते हैं ताकि आपको जॉब के अलर्ट मैसेज आते रहे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo