Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

अब 'गौ सेवा' की पाठ पढ़ेंगे पत्रकारिता के छात्र

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Sep 22 2017 7:52PM IST
अब 'गौ सेवा' की पाठ पढ़ेंगे पत्रकारिता के छात्र

अब भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के बांसखेड़ी में बनने वाले नए परिसर में पत्रकारिता के छात्र जल्द ही गौसेवा की पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे। 

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में गौसेवा की पढ़ाई अगले साल अप्रैल से शुरू हो जाएगा। माखनलाल विश्वविद्यालय के कुलपति बीके कुठियाला ने कहा कि नए परिसर में हमारे पास करीब 50 एकड़ जमीन है। 

उन्होंने कहा कि 50 एकड़ की इस जमीन में करीब 2 एकड़ ऐसी जमीन है जिसका किसी और वजह से कोई उपयोग नहीं किया जा सकता। कहा कि गौशाला में रहने वाली गायों के गोबर का उपयोग खाद के रूप में किया जाएगा। 

कुठियाला ने कहा कि गौशाला से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहे छात्रों को शुद्ध दूध, घी, मक्खन मिलेगा। आगे कहा कि अगर छात्रों को देने के बाद भी दूध बचेगा तो उसे परिसर में रहने वाले स्टाफ सदस्यों को बांटा जाएगा। 

इसके अलावा ऑर्गेनिक खेती भी की जाएगी जिसमें गाय का गोबार खाद के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा. ये सबके फायदे वाली स्थिति होगी।’

गौरतलब है कि माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में पत्रकारिता के छात्रों के लिए गौसेवा की पढ़ाई को लेकर कांग्रेस के प्रवक्ता पंकज चतुर्वेदी ने कहा कि कुलपति कुठियाला संघ को खुश रखने के लिए अजीबोगरीब फैसले ले रहे हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
journalism students will now read the text of gau seva in makhanlal chaturvedi university

-Tags:#MCNUJC#Cow Service#Goshala#VC BK Kuthiyala

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo