Breaking News
Top

सरकार दे रही है 18 लाख रुपए कमाने का मौका, बस आपको करना होगा ये

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 19 2017 9:13AM IST
सरकार दे रही है 18 लाख रुपए कमाने का मौका, बस आपको करना होगा ये

सरकार देश में युवाओं का Enterprenureship की तरफ ध्यान बढ़ाने के लिए एक नई स्कीम लेकर आई है। इन योजनाओं से जुड़कर आप भी अच्छी कमाई कर सकते हैं। इस बार सरकार ने युवाओं को 18 लाख रुपए की बड़ी धनराशि जीतने का मौका दिया है। यदि आप भी सरकार के गाइडलाइंस पर पूरी तरह फिट बैठते हैं तो यह इनामी राशि आपके खाते में आ सकती है।

यह भी पढ़ें- NIT Raipur में 1 लाख से ज्यादा प्रति महीने सैलरी पाने का मौका

सरकार की तरफ से दी जाने वाली 18 लाख की इनामी राशि में पहला इनाम 10 लाख रुपए, दूसरा 5 लाख और तीसरा इनाम 3 लाख रुपए का है। इस राशि को जीतने के लिए आपको एक डिजाइन बनाकर ऑनलाइन जमा करना होगा।

इस प्रोडक्ट का बना सकते हैं डिजाइन

ओएनजीसी (ONGC) ने साल 2016 में 100 करोड़ रुपए का स्‍टार्टअप फंड तैयार किया था। इसके तहत कंपनी एनर्जी सेक्‍टर में युवाओं से मिलने वाले नए आइडिया को प्रमोट कर रही है। इस बार कंपनी ने सोलर चूल्‍हा डिजाइन करने वाले बेस्ट प्रतिभागी को यह इनाम देने की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- SSC में निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए सुनहरा मौका

रजिस्ट्रेशन कराने की अंतिम तिथि

ONGC की इस योजना में रजिस्ट्रेशन करने की अंतिम तिथि 1 दिसंबर 2017 है। इस प्रतियोगिता में ONGC के कर्मचारी, उनके नजदीकी रिश्‍तेदार और एक्‍सपर्ट पैनल से जुड़े लोग हिस्सा नहीं ले सकते।

इन बातों का रखें खास ध्यान

ओएनजीसी (ONGC) ने सोलर चूल्हे का डिजाइन तैयार करते समय 7 बातों का ध्‍यान रखने के लिए कहा है। इन बातों का ध्यान रखने वाले को वेटेज दिया जाएगा। जो प्रतियोगी अपने डिजाइन में इन बातों का ध्‍यान रखेंगे, उनके इनाम जीतने की संभावना बढ़ जाएगी।

यह भी पढ़ें- UKSSSC में बंपर भर्ती, सैलरी होगी 1,42,400 रुपए प्रति महीना

ONGC की शर्त

चूल्हे के डिजाइन के लिए ONGC की तरफ से कुछ मानक तय किए गए हैं। चूल्‍हा ऐसा होना चाहिए जो 24 घंटे काम कर सके यानी दिन-रात उस पर काम किया जा सके। साथ ही इसकी उत्पादन लागत ज्यादा न हो। चूल्‍हे में खाना बनाने से संबंधित सभी काम हो सकें.।यह भी जरूरी है कि चूल्हा ऐसी धातु से बना हो जिसे बाद में डिस्‍पोज करने में परेशानी न हो।

अगर आप ONGC की इन शर्तों को पूरा करते हैं तो आपके पास भारी ईनाम जीतने का सुनहरा मौका है।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
government giving a chance to win 18 lakhs through ongc schemes

-Tags:#Narendra Modi#Skill Development Scheme#ONGC#Government of India#
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo