Breaking News
रिपोर्ट में हुआ खुलासा, कानपुर सेंट्रल ने देश के सबसे गंदे रेलवे स्टेशन में किया टॅाप, यहां देखे पूरी लिस्टकिम जोंग ने दूसरी बार दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति से की मुलाकात, ट्रंप के साथ 12 जून की मुलाकात संभवशर्मनाकः दिल्ली से सटे गुरुग्राम में ऑटो चालक ने अपने साथियों के साथ मिलकर गर्भवती महिला के साथ किया गैंगरेपभारतीय महिला की मौत के बाद आयरलैंड में हटा गर्भपात से बैन, सविता की मौत के बाद जनमत संग्रह से हुआ फैसलापीएम मोदी ने किया ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन14वें दिन भी बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, दिल्ली में 78 तो मुंबई में 86 के पार पहुंचे पेट्रोल के दामनीतीश कुमारः बैंकों की लचर कार्यप्रणाली के चलते लोगों को नहीं मिला नोटबंदी का अपेक्षित लाभपीएम मोदी ने किया दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे का उद्घाटन
Top

दिल्ली-एनसीआर से अभिलाषा शर्मा रहीं CA Topper, राज परेश सेठ रहे ऑल इंडिया टॉपर

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 20 2017 1:55AM IST
दिल्ली-एनसीआर से अभिलाषा शर्मा रहीं CA Topper, राज परेश सेठ रहे ऑल इंडिया टॉपर

आईसीएआई सीए ने बीते मंगलवार को अपना रिलज्ट घोषित कर दिया। इस बार मुंबई के राज परेश सेठ ने चार्टर्ड अकाउंटेंट्स फाइनल एग्जामिनेशन की ऑल इंडिया रैंक 1 का स्थान मिला है। 

तो वहीं दूसरी तरफ दूसरे नंबर पर वेल्लोर के अगाथीस्वरण एस. और मुंबई के कृष्ण पवन गुप्ता ने तीसरी रैंक हासिल की है। बता करें उत्तर भारत की तो दिल्ली से सटे गुरूग्राम की रहने वाली अभिलाषा शर्मा टॉपर हैं। 

जानकारी के लिए बता दें कि अभिलाषा शर्मा ने ऑल इंडिया में पांचवी रैंक प्राप्त की है। वहीं दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया है।

इसके अलावा गुरुग्राम की ही दूसरी बेटी ने 12वां स्थान हासिल किया है। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली सेक्टर- 51 निवासी अभिलाषा शर्मा ने श्रीराम कॉलेज दिल्ली से बीकॉम किया।

सीए फाइनल एग्जाम मई में देशभर के 372 सेंटर्स में हुआ था। भारत में 368 और दुबई, अबु धाबी, मस्कट और काठमांडु में बाकी 4 सेंटर्स थे। एग्जाम साल में दो बार मई-जून और नवंबर-दिसंबर में होता है। 

ये भी पढ़ें- जानिए कैसे बनायें फर्नीचर डिजाइनिंग में कॅरियर

पहली रैंक मुंबई के राज परेश को मिली है, इनका स्कोर 78.78 फीसदी है। दूसरी रैंक में 75.25 फीसदी (602/800) के साथ वेल्लोर के अगाथीस्वरण एस. हैं। 

परीक्षा में 584 अंक प्राप्त कर उत्तर भारत टॉपर बनी है। टॉप-5 में जगह बनाने के बाद अभिलाषा ने कहा कि पिछले तील साल से इसके लिए तैयारी कर रही थीं।

अभिलाषा शर्मा ने कहा कि उनका सपना आईएएस बनना है। इसको लेकर वह जल्द यूपीएससी की तैयारियों में जुट जाएंगी। इसके अलावा वह इसी क्षेत्र में पीएचडी करना भी चाहती हैं।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
ca result raj and abhilasha sharma india topper

-Tags:#CA Results#CA Toppers

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo