Top

Bihar Board: जानिए कब तक कर सकते हैं 12वीं के लिए आवेदन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Nov 28 2017 3:06PM IST
Bihar Board: जानिए कब तक कर सकते हैं 12वीं के लिए आवेदन

सत्र 2017-18 में होने वाली इंटर बोर्ड की परीक्षा की तैयारी प्रारंभ हो गई है। Bihar Board इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा आवेदन के लिए अंतिम तिथि 09 दिसंबर निर्धारित की है। बिहार बोर्ड ने विद्यार्थियो को इस परीक्षा आवेदन के लिए 03 से 09 दिसंबर तक का समय दिया है।

विद्यार्थी किसी कारण से इस दौरान फॉर्म नहीं भर पाए तो उन्हें 10 से 12 दिसंबर तक के बीच में लेट फीस के साथ आवेदन करना होगा बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि इंटर परीक्षा फॉर्म के लिए किसी एजेंसी से मदद नहीं ली जाएगी बल्कि सभी जिला, पंचायत स्तर पर वसुधा केंद्रों से ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरवाने की व्यवस्था की गई है।

यह भी पढ़ेः 12वीं में असफल छात्रों के लिए खुशखबरी, इग्नू इस कोर्स के जरिए कराएगा बैचलर डिग्री

राज्य भर में 600 से अधिक वसुधा केंद्रों पर इंटर परीक्षा फॉर्म भरवाने की व्यवस्था की गई है।जिन प्रिंसिपलों को आवेदन करने में कोई कठिनाई होती है तो उन्हें समिति की ओर से वसुधा केंद्र की सुविधा दी गई है। वसुधा केंद्र से परीक्षा फॉर्म भरवाने के लिए प्राचार्यों को अलग से कोई शुल्क नहीं देना होगा। 

मैट्रिक परीक्षा के लिए हुए रजिस्ट्रेशन में सुधार की अंतिम तिथि 25 से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी गई है। इस बार छह से 16 फरवरी तक इंटर के सभी संकायों की परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जायेगी। प्रथम पाली की परीक्षा पूर्वाहन 9:45 से शुरू होकर अपराह्न 1:00 बजे व दूसरी पाली अपराह्न 1:45 बजे से शुरू होकर 5 बजे खत्म होगी।

प्रायोगिक परीक्षा के लिए इस बार सेल्फ सेंटर की प्रक्रिया समाप्त कर दी है। प्रायोगिक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण डीएम करेगा। यह परीक्षा  11 जनवरी से 25 जनवरी के बीच ली जाएगी।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
bihar board has declared the last date of application for class xii examination 2017 18

-Tags:#Education News#Bihar Board#Inter Board Examination
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo