Hari Bhoomi Logo
रविवार, सितम्बर 24, 2017  
Top

खुशखबरी: अमेजन देगा 1000 से ज्यादा भारतीयों को नौकरी

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 10 2017 3:49PM IST
खुशखबरी: अमेजन देगा 1000 से ज्यादा भारतीयों को नौकरी

अमेरिका की ई-कॉमर्स साइट अमेजन अब भारत में 1000 से ज्यादा लोगों को रोजगार देने की योजना बना रही है। इसके तहत अमेजन भारत में अपना वर्चुअल कस्टमर सर्विस यानि की वीसीएस मॉडल शुरू करेगी।

माना जा रहा है कि इसमें मुख्य रूप से सॉफ्टवेयर पेशेवरों को सुनहरा अवसर मिल सकता है। इसमें काम करने वाले लोगों को कंपनी में अलग-अलग डिपार्टमेंट में रखा जाएगा।
 
इसके अलावा प्रत्येक डिपार्टमेंट के डेवलपमेंट का जिम्मा दिया जाएगा। इसमें अमेजन डॉट कॉम, अमेजन डॉट इन, डिवाइस बिजनेस, और अमेजन वेब सर्विसेज का क्लाउड कंप्यूटिंग डिवीजन आदि शामिल हैं।
 
 
टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अमेजन की वेबसाइट पर आवश्यक प्रौद्योगिकियों में उसकी हायरिंग की संख्या सीमित थी। इसके बाद अमेजन की वेबसाइट के कॅरियर पेज पर भारत में 1,245 पद लिस्टेड थे।
 
देशभर में इसके लिए 50,000 लोग कार्यरत हैं। माना जा रहा है कि अमेरिका के बाद भारत अमेजन के लिए वर्तमान में दूसरी बड़ी कंपनी साबित होगी। हालांकि वैश्विक स्तर पर इसके कुल 3,41,000 कर्मचारी हैं।
 
कंपनी ने बताया कि वो इसके लिए तकनीकी क्षेत्र में उन लोगों की तलाश कर रही है जो अनुसंधान वैज्ञानिक, डेटा एनालिस्ट, नैचुरल लैंग्वेज प्रोसेसिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस मशीन लर्निंग और एंड्रॉयड डेवलपर आदि क्षेत्रों से जुड़े हों।
(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
amazon will given jobs 1000 people in india

-Tags:#Amazon#Amazon Jobs#1000 Recruitment
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo