Breaking News
Top

जानिए, आखिर क्यों छोड़ा नीतीश कुमार ने लालू का साथ?

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 10:29AM IST
जानिए, आखिर क्यों छोड़ा नीतीश कुमार ने लालू का साथ?

जनता दल और राष्ट्रीय जनता दल का महागठबंधन आखिर नीतीश के इस्तीफे के बाद धराशायी हो गया। नीतीश ने लालू से किनारा कर अब बीजेपी की अध्यक्षता वाले एनडीए का दामन थाम लिया है। 

सियासी महापंडितों के अनुसार महागठबंधन का टूटना कोई अचानक लिया गया फैसला नहीं है बल्कि ये काफी लंबे समय सोच विचार के साथ लिया हुआ कूटनीतिक फैसला है। 

उल्लेखनीय है कि बुधवार 26 जुलाई की सुबह तक आरजेडी और जेडीयू महागठबंधन के सुरक्षित होने की बात कह रहे थे, लेकिन शाम तक जेडीयू के विधायक बीजेपी के साथ सरकार बनाने की तैयारी कर चुके थे। 

जेडीयू पार्टी के विश्वसनीय सूत्रों ने जानकारी दी कि आरजेडी के मंत्रियों का हर छोटे बड़े आदेश के लिए लालू का मुंह ताकना नीतीश कुमार को नागवार गुजरा। 

इसके साथ ही एक वजह यह भी थी, कि लालू के कुछ विश्वसनीय लोगों ने दिल्ली में बीजेपी के मंत्रियो से मुलाकात कर घोटाले और भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे लालू के लिए कुछ रियायत मांगी थी जिसके बदले उन्होंने जेडीयू के साथ महागठबंधन तोड़ कर बीजेपी को समर्थन देने का ऑफर दिया था।

जब आरजेडी के इन मंसूबों की जानकारी नीतीश कुमार को हुई तो उन्होंने एक सोची समझी रणनीति के तहत इस्तीफ़ा दे कर और उसके बाद एनडीऐ ज्वाइन कर आरजेडी का पासा ही पलट दिया।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
why nitish kumar broke alliance and left lalu prasad yadav

-Tags:#Bihar News#RJD#NDA#JDU
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo