Hari Bhoomi Logo
बुधवार, सितम्बर 20, 2017  
Breaking News
Top

लालू ने रची थी बड़ी साजिश, नीतीश को चल गया था पता, इसलिए तोड़ दिया नाता

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 27 2017 11:17AM IST
लालू ने रची थी बड़ी साजिश, नीतीश को चल गया था पता, इसलिए तोड़ दिया नाता

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार शाम करीब 6.40 बजे मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। इसी के साथ बिहार में बनी महागठबंधन (कांग्रेस,आरजेडी और जेडीयू) की सरकार टूट गई।

गठबंधन तोड़ने के बाद नीतीश ने एक बार फिर अपने पुराने सहयोगी बीजेपी से गठबंधन का ऐलान कर दिया। सारी रात बिहार में राजनीतिक उठापटक जारी रही। रात करीब एक बजे नीतीश कुमार राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी मिलकर गुरुवार सुबह 10 बजे एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने का वक्त तय कर लिया। 

हालांकि सभी इस बात की तलाश में लग गए हैं कि आखिरकार बिहार में महागठबंधन का पतन हुआ। इसबीच हमें जानकारी मिली है कि साल 2015 में जब महागठबंधन बना तभी से लालू और नीतीश के मिलन को बेमेल बताया जा रहा था। जब महागठबंधन चुनाव जीता तो नीतीश के साथ लालू यादव के दोनों बेटों तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव ने भी शपथ ली।

तेजस्वी को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया था। पहली बार चुनाव लड़े और जीते लालू के बेटों के मंत्री बनते ही ये साफ हो गया कि महागठबंधन सरकार में सत्ता को लेकर रस्साकशी होने वाली है। और हुआ भी यही। राजनीतिक जानकारों का मानना है कि तेजस्वी पर मुकदमा केवल बहाना था। महागठबंधन टूटने के पीछे दूसरे दो बड़े कारण थे।

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
why nitish kumar break mahagathbandhan in bihar

-Tags:#Bihar#Mahagathbandhan#Nitish Kumar#Lalu Yadav#BJP#RJD#JDU#Congress#Sushil Modi
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo