Breaking News
उत्तराखंड: चमोली में बादल फटने की वजह से भूस्खलन, अलर्ट जारीNo Confidence Motion: गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ली चुटकी, बोले- भकूंप के मजे के लिए तैयारDaati Maharaj Case: कोर्ट ने CBI जांच वाली याचिका पर जारी किया नोटिस, मांगा जवाबमानसून सत्र 2018ः No Confidence Motion पर संसद में बहस जारीNo Confidence Motion: कांग्रेस को मिले समय पर खड़गे ने उठाए सवाल, कहा- 130 करोड़ लोगों के लिए 38 मिनट पर्याप्त नहींNo Confidence Motion: शिवसेना ने किया वहिष्कार, कहा- सदन की कार्यवाही में नहीं लेंगे हिस्साअविश्वास प्रस्ताव को प्रश्नकाल की तरह समय देने पर मल्लिकार्जुन खड़गे ने उठाए सवालमोदी सरकार की पहली 'परीक्षा' के लिए राहुल गांधी के 'भूकंप' लाने वाले सवाल लीक
Top

स्वतंत्रता दिवस: बिहार में दिखा देशभक्ति का ऐसा जज्बा, कमर भर पानी में डूबकर फहराया तिरंगा

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 15 2017 5:41PM IST
स्वतंत्रता दिवस: बिहार में दिखा देशभक्ति का ऐसा  जज्बा, कमर भर पानी में डूबकर फहराया तिरंगा

आज पूरे देश में आजादी का पर्व पूरे जश्न और जोश के साथ मनाया जा रहा है। ऐसे में बिहार में जश्न-ए-आजादी का जज्बा देखते ही बनता है। बिहार के पश्चिम चंपारण के अधिकारियों ने बाढ़ के पानी नाव पर खड़े होकर तिरंगा फहराया। 

इतना ही नहीं देश के जवानों ने कमर भर पानी में खड़े होकर तिरंगे को सलामी दी। बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित बिहार के बगहा में जलजला और तबाही के बीच स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। यहां पानी से डूबे अनुमंडलीय मैदान में अनुमंडल पदाधिकारी (एसडीएम) धर्मेद्र कुमार ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक महिला की गोली लगकर हुई मौत

बगहा के पुलिस अधीक्षक शंकर झा भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर जश्न-ए-आजादी के रंग में सरोबोर दिखाई दिए। उन्होंने कमर के ऊपर बाढ़ के पानी में पुलिस केंद्र में ध्वजारोहण किया। 

इससे पहले एसडीएम और पुलिस अधीक्षक नाव पर सवार होकर बगहा पुलिस केंद्र पहुंचे और झंडे को सलामी देने के लिए कमर भर पानी में खड़े रहे। सलामी देने के लिए बिहार पुलिस, गृह रक्षा वाहिनी के जवानों ने बाढ़ के पानी में खड़े होकर परेड में भाग लिया। 

बता दें कि कि बगहा शहर पूरी तरह बाढ़ की चपेट में है। बगहा में बाढ़ के कारण यातायात व्यवस्था पूरी तरह ठप है। बाढ़ का असर बिजली व्यवस्था पर भी पड़ा है। कई स्थानों पर बिजली के खंभे गिर गए हैं, जिसके कारण पिछले दो दिनों से बिजली आपूर्ति ठप है।

इसे भी पढ़ें: बिहार में बाढ़ से हाहाकार, 12 जिलों में अब तक 41 की मौत

मालूम हो कि कि बिहार के सीमांचल में स्थित 12 से ज्यादा जिलों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है। जिसमे पुर्णिया, कटिहार, किशनगंज, दरभंगा आदि जिलों के बहुत सारे गांव बाढ़ की त्रासदी से त्रस्त हैं। राज्य के विभिन्न जिलों के करीब 65.40 लाख की आबादी बाढ़ की चपेट में है, जिसके कारण 41 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
such patriotism seen in bihar hoist tri colour across the waist full of water

-Tags:#Independence Day#Bihar#flood#Bihar Police#

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo