Top

भाजपा भगाओ-देश बचाओ रैली : लालू प्रसाद का शक्ति प्रदर्शन

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Aug 26 2017 4:14PM IST
भाजपा भगाओ-देश बचाओ रैली  : लालू प्रसाद का शक्ति प्रदर्शन

बिहार की सत्ता से हाल में ही दूर हुए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की 27 अगस्त को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में होने वाली 'भाजपा भगाओ, देश बचाओ' रैली को न केवल राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर देखा जा रहा है।

बल्कि इस रैली को उनकी राजनीतिक साख और राजनीतिक पूंजी से जोड़कर भी देखा जा रहा है। रैली के पूर्व ही भाजपा के विरोधी दलों के कई महत्वपूर्ण नेताओं के इसमें नहीं आने के ऐलान से विरोधी दलों की एकता की मुहिम को झटका लगा है।

इसे भी पढ़े:- लालू ने ट्विटर पर शेयर की मनोरमा की नीतीश के साथ तस्वीर, पूछे सृजन घोटाले पर सवाल

राजनीतिक रंग होगा फीका

महागठबंधन तोड़कर नीतीश कुमार के भाजपा के साथ जा मिलने के बाद पटना में होने वाली राजद की इस रैली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी और मायावती के नहीं आने से रैली का राजनीतिक रंग फीका होना तय माना जा रहा है। कांग्रेस की तरफ से राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद और बिहार प्रभारी सीपी. जोशी रैली में शरीक होंगे।

अभूतपूर्व होगी रैली : राजद का दावा

राजद के उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि यह अभूतपूर्व रैली होगी। उन्होंने कहा कि यह रैली राजद की रैली है, जिसमें एक विचार के दलों को आमंत्रित किया गया है। इन दलों में कई बड़े नेता हैं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी बड़े नेता हैं, वे लोग अपना प्रतिनिधि भेज रहे हैं। सिंह ने दावा कि यह विशाल रैली होगी, अगर सभी नेता पहुंच गए, तब क्या होगा?

बाढ़ का दुष्प्रभाव भी

बिहार के 38 में 19 जिलों के बाढ़ प्रभावित होने से भी रैली में भीड़ जुटने पर सवालिया निशान लगा है। लेकिन, राजद के कार्यकर्ता इस रैली को लेकर काफी उत्साहित हैं। पूर्व उप मुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने भी कई क्षेत्रों में जाकर लोगों को इस रैली में आने का आमंत्रण दिया है।

राजद के प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि इस रैली की सफलता को लेकर कोई शंका नहीं होनी चाहिए। इस रैली में ही संभावित 2019 के लोकसभा चुनाव की स्क्रिप्ट लिखी जानी है।

इसे भी पढ़े:- दिल्ली के 9 जोन में धारा 144 लागू, मेट्रो स्टेशन पर हाई अलर्ट जारी

जद यू ने लालू पर साधा निशाना

जद (यू) इस रैली को लेकर राजद पर निशाना साध रहा है। जद (यू) के प्रवक्ता संजय सिंह कहते हैं कि यह रैली भ्रष्टाचार के आरोप में घिरे लालू परिवार के सदस्यों के चेहरों को साफ दिखाने की कोशिश है। उन्होंने कहा कि यह रैली लालू अपने दोनों बेटों को राजनीति में स्थापित करने के लिए बुला रहे हैं।  

ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
rjd is going to rally on the historic gandhi maidan of patna on august 27

-Tags:#Bihar#Rjd#Bjp#Lalu Prasad#Nitish Kumar#Sonia Gandhi#Patna Rally
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo