Hari Bhoomi Logo
शुक्रवार, जुलाई 28, 2017  
Top

नाजुक दौर में महागठबंधन, राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी पर नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jul 17 2017 8:58AM IST
नाजुक दौर में महागठबंधन, राष्ट्रपति चुनाव के बाद तेजस्वी पर नीतीश लेंगे बड़ा फैसला

बिहार के महागठबंधन में जारी खींचतान के बीच अब सुलह के सारे रास्ते भी बंद होते नजर आ रहे हैं। इस बीच कांग्रेस ने भी डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफे के लिए लालू पर दवाब बनाने शुरू कर दिए हैं। 

हालांकि, यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आज होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के बाद कल या फिर परसों तक बिहार के सीएम नीतीश कुमार डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।  

इसे भी पढ़ें:- RJD और JDU की बैठक में तेजस्वी पर नहीं हुई चर्चा, लालू ने कहा- हम अपने फैसले पर कायम

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महागठबंधन के लिए कुर्बानियां दी हैं।

महागठबंधन को बचाने के लिए राजद प्रमुख लालू प्रसाद को भी कुर्बानी देनी चाहिए। कांग्रेस की ओर से बयान सामने आने के बाद लालू प्रसाद यादव पर अपने बेटे के भविष्य को लेकर चिंता और बढ़ गई है। 


शिवानंद ने की नीतीश से सुलह का निवेदन

राजद के पूर्व नेता और लालू यादव के काफी करीबी माने जाने वाले शिवानंद तिवारी ने नीतीश कुमार से महागठबंधन को बचाने का आग्रह किया है। 

इसे भी पढ़ें:-  मोदी ने लालू पर कसा तंज, कहा- उन्हें अपने बच्चों के नाम तक नहीं पता

उन्होंने कहा कि कभी संघमुक्त भारत की मांग करने वाले नीतीश कुमार से मैं हाथ जोड़कर निवेदन करता हूं कि वह लालू से बात करें और बिहार में बीजेपी को आने से रोके। 

राजद अपने स्टैंड पर कायम

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर रविवार को राजद विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी प्रवक्ता मनोज झा ने कहा कि सीबीआई, ईडी और आईटी तीनों एजेंसियों को बीजेपी चला रही है। कहा कि तेजस्वी की छवि कैसी है यह नीतीश खुद भी जानते हैं। साथ ही उन्होंने साफ कर दिया है कि तेजस्वी यादव अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे। 

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
nitish decide on tejaswi yadav after presidential election

-Tags:#Nitish Kumar#Tejaswi Yadav#RJD JDU Alliance
मुख्य खबरें
Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo